एआरटीओ ऑफिस में नहीं दिख रहा सख्ती का असर, बेधड़क चलती है दलाली

Galgotias Ad

Jitender Pal (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News Delhi :

नोएडा, एआरटीओ प्रशासन द्वारा की गई सख्ती का एआरटीओ कार्यालय में कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है । दो दिन पहले एआरटीओ प्रशासन के दिशा-निर्देश पर प्राधिकरण द्वारा कार्यवाही करने के बाद दलाल वहां फिर सक्रिय हो गए।
एआरटीओ प्रशासन ने वीरवार को कार्यालय में अतिक्रमण हटाया था। इस दौरान कई दलालों पर एआरटीओ प्रशासन द्वारा कार्रवाई भी की गई। इसके बाद शनिवार से दलाल फिर से सक्रिय हो गए। एआरटीओ कार्यालय के बाहर दलालों की सारी दुकानें खुली रहीं।
दलालों के आगे अधिकारी भी मौन

कार्यालय में दलालों की सक्रियता को देखकर आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह सब अफसरों की मौन स्वीकृति के कारण चल रहा है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले जिलाधिकारी ने अपने निरीक्षण के दौरान स्पष्ट तौर पर निर्देश दिए थे ।
दलालों का जमा है बाजार
एआरटीओ कार्यालय में प्रवेश करने से पहले आपको दलालों के बाजार से गुजरना पड़ेगा। कच्चे व पक्के निर्माण करके दलालों की दुकानों खुली हुई है ।
एआरटीओ कार्यालय में कई दलाल पार्टी के नाम पर भी दलाली करते है। अक्सर भारतीय किसान यूनियन के नाम से अधिकारियों को धमकी देकर काम कराया जाता है ।
भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओ ने सोमवार को आरटीओ के ऑफिस पर आकर पार्टी के नाम से दलाली करने वाले शख्स को पकड़ा । जो काफी समय से आरटीओ के बाहर पार्टी के नाम से काम कराने पर दलाली कर रहा था । दलालों पर बड़े स्तर पर कार्यवाही करने के लिए एसपी सिटी अरूण कुमार सिंह भी एआरटीओ प्रशासन एके पाण्डेय को आश्वासन दे चुके है। इसके बाद भी अब तक किसी भी दलाल के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई है।
दलालों के प्रति चलाया जाएगा अभियान
एआरटीओ प्रशासन एके पाण्डेय ने बताया कि एआरटीओ कार्यालय को दलाला मुक्त बनाने पर ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए विभाग द्वारा अपने स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। जल्द ही एआरटीओ कार्यालय दलाल मुक्त होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.