8 मई से शुरू होगा नोएडा स्टेडियम में कोविड केयर सेंटर , वेंटीलेटर समेत ऑक्सीजन बेड की है सुविधा

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख नोएडा प्राधिकरण ने एक बड़ा कदम उठाया है। आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण ने नोएडा स्टेडियम को अस्थाई कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया है।

 

ये कोविड केयर सेंटर 50 ऑक्सीजन बेड का है , जिसमे 5 वेंटिलेटर बेड है। ये कोविड केयर सेंटर 8 मई से शुरू होगा। इस देख रेख की जिम्मेदारी खुद नोएडा प्राधिकरण देखेगा।

 

वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने टेन न्यूज़ को बताया कि सैकड़ों लोगों की जान सुविधाओं के अभाव में जा चुकी और जा रही है। जिसे देखते हुए नोएडा स्टेडियम को अस्थाई कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है, जो की 8 मई शुरू हो जाएगा।

 

साथ ही उन्होंने बताया कि इस कोविड अस्पताल में 5 वेंटीलेटर बेड की व्यवस्था रहेगी। साथ में आईसीयू बेड भी लगाए जाएंगे। इसे कुल 50 बेड की क्षमता वाले अस्पताल के रूप में तैयार किया जा चुका है। 300 खाली सिलेंडर भी भरकर नोएडा स्टेडियम पहुंच गए हैं।

 

साथ ही उन्होंने कहा की नोएडा के लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है। इस अस्थाई कोविड अस्पताल में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी पर तैनात किए जाएंगे। 8 डॉक्टर और 16 नर्स की तैनाती होगी। वार्ड ब्वॉय और आया अलग से ड्यूटी में लगाए जाएंगी। 8 घंटे ड्यूटी के हिसाब से इन सभी की रोस्टर बनाया जाएगा।

इसके अलावा एक सीनियर काउंसलर की भी मौजूदी रहेगी। नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 21ए स्थित स्टेडियम के शूटिंग रेंज में 50 बेड का कोविड हॉस्पिटल शुरू करने की घोषणा की थी। अस्पताल का निर्माण कार्य में अंतिम चरण में पहुंच गया है। मेडिकल उपकरणों और किट के लिए नोएडा को दिल्ली पर निर्भर रहना पड़ता है। जबकि दिल्ली में संपूर्ण लॉकडाउन है। ऐसे में मेडिकल सामान जुटाने में भारी परेशानी हो रही है। लेकिन किसी तरह इनके स्टॉक को सुनिश्चित किया जा रहा है। 8 मई को अस्पताल का संचालन शुरू हो जाएगा। जिसके बाद कोरोना मरीज यहां आकर अपना इलाज करवा सकते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.