कोरोना वैक्सीन को लेकर सीटीआई के चैयरमेन बृजेश गोयल का बयान , जरूरतमंद के लिए हो निशुल्क प्रावधान

ROHIT SHARMA

0 47

नई दिल्ली :– देश मे 16 जनवरी से लोगों को कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी । जिसको लेकर केंद्र समेत सभी राज्यों की सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली है । अब इस मामले में संस्था भी बढ़चढ़कर अपना योगदान देने की बात कर रही है ।

 

 

खासबात यह है कि युवा समेत संस्था के लोग यह कह रहे है कि जो लोग सक्षम है वो कोरोना वेक्सीन खरीदकर लगवाए , जिससे देश की आर्थिक स्थिति कमजोर न हो ।

 

 

वही इस मामले में व्यापारियों के संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के चैयरमेन बृजेश गोयल ने टेन न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार और केजरीवाल सरकार द्वारा सबको निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाने का प्रस्ताव स्वागत योग्य है , लेकिन एक जिम्मेवार संगठन के नाते सीटीआई की अपील है कि सभी सक्षम लोग खासकर व्यवसाय जगत के समस्त व्यापारी अपने वैक्सीन का खर्च स्वयं वहन करके एक आदर्श प्रस्तुत करें।

 

 

सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया देश की 135 करोड़ की आबादी तथा दिल्ली की दो करोड़ की पूरी आबादी को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाने पर केंद्र और राज्य सरकार के ऊपर काफी बड़ा आर्थिक दबाव पैदा होगा। इससे सामान्य विकास और कल्याण योजनाओं पर बुरा असर पड़ने से अंततः सबका नुकसान होगा।

 

जबकि सभी सक्षम लोग अपने वैक्सीन का खर्च खुद वहन करें तो केंद्र और राज्य सरकार बची हुई राशि का सदुपयोग कर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत कर सकेगी।

 

उनका कहना है कि केन्द्र और राज्य सरकार से अनुरोध है कि जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन के इंतजाम के साथ ही यह प्रावधान भी हो कि सक्षम लोग अपने वैक्सीन की राशि का स्वेच्छा से भुगतान कर सकें। अगर वैक्सीन देने के क्रम में तत्काल राशि संग्रह में तकनीकी दिक्कत हो, तो एक विशेष फंड बनाकर उसका बैंक खाता नंबर सार्वजनिक किया जाए।

 

जिन लोगों को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लगे, वे स्वेच्छा से उसकी निर्धारित राशि उस बैंक खाते में जमा कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा की सीटीआई के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्य कोरोना वैक्सीन की निर्धारित राशि का स्वेच्छा से भुगतान करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.