मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने किया ऐलान , पंजाब में दो सप्‍ताह और बढ़ा कर्फ्यू 

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– पंजाब सरकार ने राज्‍य में कर्फ्यू दाे सप्‍ताह और बढ़ा दिया है। राज्‍य में कर्फ्यू की अवधि 3 मई को समाप्‍त हो रही थी। यह घोषणा पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने आज की।

इसके साथ ही उन्‍होंने कर्फ्यू के दौरान कुछ राहत देने की बात भी कही। उन्‍होंने कहा कि कर्फ्यू के दौरान दुकानदार सुबह सात बजे से 11 बजे तके दुकानें खोल सकेंगे। दो सप्‍ताह बाद हालात देखकर कर्फ्यू व लॉकडाउन के बारे में फैसला किया जाएगा। कोरोना का संकट अगस्‍त- सितंबर तक रहने की आशंका है, इसलिए पूरी ऐहतियात बरतना जरूरी है।

साेशल मीडिया पर राज्‍य की जनता से रूबरू होते हुए कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में कर्फ्यू की अवधि दो सप्ताह के लिए और बढ़ाई जाएगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि भले ही सरकार ने यह अवधि बढ़ा दी है, लेकिन इसमें जनता को थोड़ी राहत भी दी गई है।

अब राज्य में सुबह 7 से 11 बजे तक लोग बाहर निकल सकेंगे। इस दौरान सभी दुकानें खुली रहेंगी। कैप्टन ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ यह लंबी लड़ाई, जो सितंबर तक भी जारी रह सकती है।

बता दें कि इस संबंध में 30 अप्रैल को मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की अध्‍यक्षता में पंजाब कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक में कर्फ्यू के बारे में फैसला किया जाना था, लेकिन मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर ने एक दिन पहले ही आज साेशल मीडिया पर लाइव होते हुए कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान किया।

उन्‍होंने इस संवाद के दौरान राज्‍य में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्‍होंने संकट की घड़ी में लोगों से सहयोग की अपील की और बचाव के उपायों को अपनाने की अपील की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.