कोरोना के कहर को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू से पहले ही कर्फ्यू ही जैसे हालात दिखे , टेन न्यूज़ की विशेष रिपोर्ट

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 302

नई दिल्ली :– देश में कोरोना के मामले 255 पहुंच गए हैं । कोरोना के कहर को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू से पहले ही कर्फ्यू ही जैसे हालात हो गए हैं । कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में सभी शॉपिंग मॉल को बंद करने का फैसला लिया है ।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसका ऐलान किया. इस दौरान मॉल में सब्जी, मेडिकल स्टोर और किराना की दुकानें खुलीं रहेंगी । ऐसे में किसी भी व्यक्ति को पैनिक होने की जरूरत नहीं है और एकदम से सामान स्टोर करने की जरूरत नहीं है । देखिए टेन न्यूज़ की ग्राउंड रिपोर्ट :–

टेन न्यूज़ की टीम दिल्ली की मशहूर मार्किट कनॉट प्लेस पर पहुँची , जहाँ देखा गया कि बहुत सी दुकानें बंद थी , वही कुछ दुकानें खुली हुई थी , वही लोगों की बात की जाए तो आज के दिन इस जगह बहुत भीड़ होती थी , लेकिन लोग इस मार्किट में कम दिखाए दिए । जिससे साफ हो जाता है कि कोरोना वायरस को लेकर लोग कितने सतर्क है ।

जो लोग मार्किट में आ रहे है , उन्होंने मास्क पहना हुआ है । वही टेन न्यूज़ की टीम ने कोरोना वायरस को लेकर दिल्लीवासियों से खास बातचीत की । लोगों ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर काफी सतर्क है , साथ ही अपने आस पास में रहने वाले लोगों को जागरूक कर रहे है कि आप सरकार द्वारा दी गई एडवाइजरी का पालन करे । वही मोदी द्वारा की गई अपील का पालन करें ।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार के आदेश के बाद सभी मॉल पहले ही बंद किए जा चुके हैं। वही आपको बता दे कि खान मार्केट रविवार और सोमवार को बंद रहेगा।दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी गैरजरूरी दफ्तर और सेवाएं 31 मार्च तक बंद कर दी गई हैं।

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए लोगों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी। रविवार 22 मार्च 2020 को लोगों से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की गई है। जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए रेलवे आज रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे के बीच शुरू होने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी है। जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं और आज रात 12 बजे तक अपने गंतव्य स्थान को नहीं पहुंच पाएंगी , उन्हें अपने गंतव्य स्टेशन तक जाने दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.