नोएडा में साइबर ठगों ने लोगों को बनाया शिकार, हुई लाखों की ठगी

ABHISHEK SHARMA

0 220

नोएडा में रहने वाले कई लोगों के साइबर ठगी का शिकार होने का मामला सामने आया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सेक्टर 50 में रहने वाले अजय डेविड ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने ओएलएक्स वेबसाइट पर फर्नीचर बेचने के लिए पोस्ट डाला था।

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने अपने आप को सेना का अधिकारी बताकर उनसे संपर्क किया तथा फर्नीचर खरीदने के लिए उनसे बात की और 15,000 हजार रुपये में सौदा तय हुआ। शिकायत में कहा गया कि उक्त व्यक्ति ने ऑनलाइन पेमेंट देने के लिए उनका गूगल पे अकाउंट लिया। उसने पांच बार में पेमेंट किया लेकिन पेमेंट बाउंस हो गई तथा उनके खाते में नहीं आई।

इसी बीच उनके खाते से उक्त बदमाश ने एक लाख रुपये निकाल लिए। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के ही सलारपुर कॉलोनी में रहने वाले नीरज पांडे के खाते से अज्ञात साइबर ठगों ने 10,500 रुपये निकाल लिए।

वहीं, थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सेक्टर 75 में रहने वाली प्रज्ञा कुमारी के एटीएम से साइबर ठगों ने 20,000 रुपये निकाल लिए। थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के ही सेक्टर 75 में रहने वाली स्नेहा दास के खाते से साइबर ठगों ने 40,000 रुपये निकाल लिए।

सिंह ने बताया कि परविंदर सिंह के खाते से अज्ञात साइबर ठगों ने 10,000 रुपये निकाल लिए। थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 61 में रहने वाली मीडिया हाउस के कर्मचारी कुमुद के खाते से अज्ञात साइबर ठगों ने 4,500 रुपये निकाल लिए। उन्होंने बताया कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.