केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती ,पढ़े पूरी खबर

Rohit Sharma

0 84

नई दिल्ली :– केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। उन्हें पहले से ही दिल की बीमारी है जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

 

राहत की बात ये है कि उनके कोरोना टेस्ट की कोई बात सामने नहीं आई है। बता दें कि केंद्र के छह मंत्री अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं।

 

 

रामविलास पासवान उपभोक्ता मामलों और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के केंद्रीय मंत्री होने के साथ ही बिहार की लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष भी हैं। वे सोलहवीं लोकसभा में बिहार के हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

 

 

रामविलास पासवान 32 सालों में 11 चुनाव लड़ चुक हैं। इनमें से वह 9 जीते हैं। रामविलास पासवान छह प्रधानमंत्रियों के साथ काम कर चुके हैं जो अपने आप में अनोखा रिकॉर्ड है।

 

पासवान बिहार के खगड़िया जिले के शाहरबन्नी गांव के मूल निवासी हैं। 1960 में उनकी शादी राजकुमारी देवी से हुई थी, जिनसे उनकी दो बेटियां उषा और आशा हैं। हालांकि 1981 में दोनों का तलाक हो गया था। 1983 में उन्होंने रीना शर्मा से शादी की जिनसे एक बेटी और बेटा चिराग पासवान हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.