कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच अम्बेडकरनगर की दरगाह किछौछा शरीफ 2 अप्रैल तक बंद

ABHISHEK SHARMA

0 146

Noida : कोरोना वायरस से सतर्कता के चलते देश में कई स्थानों पर मंदिर, मस्जिद व गुरुद्वारों में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। बीते दिन सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट बैठक आयोजित हुई जिसमे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वे अपने जिले में स्थित धार्मिक स्थलों के प्रबंधकों और धर्म गुरुओं से संवाद स्थापित कर उन्हें जागरूक करें, जिससे कम से कम लोग आएं और भीड़ न इकट्ठा हो।

 

इसके लिए सभी धर्मगुरु लोगों से अपील करें। मुख्यमंत्री की तरफ से यह भी निर्देश दिया गया है कि कोरोना वायरस के प्रति जिला अधिकारी सभी को जागरूक करें। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर ज़िले में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से आज शाम 5 बजे  जिलाधिकारी अम्बेडकरनगर राकेश कुमार मिश्रा द्वारा दरगाह किछौछा शरीफ की इन्तेजामिया कमेटी के पदाधिकारियों के साथ एक आवश्यक बैठक हुई।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक अम्बेडकरनगर , मुख्य चिकित्सा अधिकारी अम्बेडकरनगर , अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा सहित कई अधिकारी एवं दरगाह की इन्तेजामिया कमेटी के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर में स्थित प्रसिद्द  दरगाह किछौछा शरीफ में हर वर्ष लाखों श्रद्धालुओं की बड़ी भीड़ उमड़ती है। जिसके चलते अगले आदेश तक इसे श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में आपसी विचार – विमर्श के उपरान्त सर्वसम्मति से जनहित में दरगाह शरीफ किछौछा को 02 अप्रैल तक बन्द रखे जाने का निर्णय लिया गया। डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने सभी जायरीनों / श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए आने वाले दो सप्ताह तक दरगाह पर न आये। स्थिति सामान्य होने पर दरगाह को खोले जाने की सूचना बाद में जारी की जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.