4 से 15 नवंबर तक ऑड ईवन को लेकर क्या कहती है दिल्ली की जनता, जानें

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

दिल्ली में पराली से भड़ते प्रदूषण का मुकाबला करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा एक्शन प्लान सोचा है। इसके तहत अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ऑड ईवन स्कीम फिर से लागू करने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण अब काम हो रहा है और इसलिए ऑड इवन स्कीम बेहद कारगर साबित होगा।


वही इस मामले में टेन न्यूज़ की टीम ने दिल्ली की जनता से ख़ास बातचीत की । आपको बता दे कि दिल्ली के लोगों ने इस मुद्दे पर अपनी राय में मिलीजुली प्रतिक्रिया दी । कई लोगों ने इसे प्रदूषण से लड़ने में कारगर बताया और दूसरी तरफ कई लोगों ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा ।

वही दूसरी तरफ कुछ युवाओं ने कहा कि ऑड-ईवन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अच्छा कदम उठाया है , लेकिन ऑड-ईवन का फैसला दिल्ली में हमेशा के लिए होना चाहिए , क्योंकि लोग इतनी जल्दी जागरूक नही हो पाते है । जिसके कारण लोगों का भारी चालान होता है । ऑड-ईवन होते ही ओला-उबर और ऑटो अपना किराया बढ़ा देते है , साथ ही अपनी मनमानी चलाते है , जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

लोगों ने कहा कि दिल्ली के अंदर पर्याप्त बसे नही है , जिसके कारण लोगों को सफर करने में परेशानी होती है । जो लोग अपने आफिस जाते है वो लेट होंगे । अरविंद केजरीवाल कह रहे है कि ऑड-ईवन लागू होने से प्रदूषण कम होगा , लेकिन ऐसा नही होता है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.