18+ के लिए सिर्फ 3 दिन की बची है वैक्सीन , नही मिली तो बंद करने पड़ेंगे सेंटर : मनीष सिसोदिया

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में वैक्सीन शॉर्टेज पर जमकर सियासत हो रही है. आम आदमी पार्टी सरकार लगातार केंद्र सरकार को वैक्सीन की सप्लाई के मुद्दे पर घेर रही है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि दिल्ली सरकार बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन का काम कर रही है. हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीनेट किया जा सके, जिससे ज्यादा लोग सुरक्षित हो सकें।

 

उन्होंने केंद्र सरकार को विदेश में वैक्सीन सप्लाई करने पर घेरते हुए कहा कि हमने सवाल उठाया था कि विदेशों में वैक्सीन सप्लाई के बाद देश में वैक्सीन की कमी हुई, लेकिन जितनी भी सप्लाई हो रही है, हमारी कोशिश है कि वैक्सीनेशन सुचारू रूप से चल सके।

मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि भारत सरकार की तरफ से हमारे पास चिट्ठी आई है, जिसमें कहा गया है कि मई के महीने में दिल्ली को 45 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए 3.83 लाख डोज वैक्सीन मिलेगी, लेकिन 18 से 44 उम्र वालों के लिए और वैक्सीन हमें नहीं मिलेगी।

 

18+ के लिए महज 3 दिन की वैक्सीन मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए जो वॉक-इन की सुविधा शुरू हुई है, यानी बड़े स्तर पर इस आयु वर्ग का वैक्सीनेशन जारी है, इसमें केंद्र सरकार से भी हमें सहयोग की अपेक्षा है. अभी दिल्ली के पास में 45 से अधिक उम्र वालों के लिए अगले 4 दिन की वैक्सीन है, लेकिन केंद्र की तरफ से आगामी दिनों में पौने चार लाख वैक्सीन और मिल जाएगी. इसी 18 से 44 उम्र के लिए हमारे पास आज के बाद केवल 3 दिन की वैक्सीन बचेगी, तो इस आयु वर्ग के लिए भी हमें और वैक्सीन उपलब्ध कराए।

 

आज दिल्ली सरकार ने भी केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है, जिसमें तीन मांग शामिल हैं. पहली मांग है कि 18 से अधिक उम्र के लोगों के लिए और वैक्सीन उपलब्ध कराएं, जैसे 45 प्लस के लिए करा रहे हैं. सरकार खरीदने को तैयार है. अगर वैक्सीन नहीं मिली तो आज से 3 दिन के बाद हमें 18 से 44 आयु वर्ग वाले वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़ेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.