दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया “दिल्ली@2047” विजन लॉन्च, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक पहल की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य दिल्ली के विकास के लिए नीतियों और रणनीतियों की दिशा में काम करने के लिए कॉरपोरेट्स और नागरिक समूहों के साथ सरकार की साझेदारी को बढ़ावा देना है।

जिन क्षेत्रों में विकास किया जाना है उनमें सार्वजनिक बुनियादी ढांचा, परिवहन नेटवर्क, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन और वायु प्रदूषण से लड़ाई शामिल है।

इस पहल का नाम “दिल्ली@2047” रखा गया है, जो सीएसआर और परोपकारी संगठनों के साथ साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए एक प्लैटफॉर्म है। यह राज्य के बजट 2021-22 में शामिल आम आदमी पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट के अनुरूप है।

इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने पिछले 5 सालों में कुछ सेक्टरों में अच्छे प्रयास किए हैं। शिक्षा के क्षेत्र में असाधारण उपलब्धियां हासिल की हैं। दिल्ली में 24×7 बिजली की आपूर्ति है। 100 से अधिक डोर स्टेप सेवाएं हैं। अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।

उन्होंने कहा कि हम दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय को सिंगापुर के स्तर तक बढ़ाएंगे। हम 2048 ओलंपिक के लिए बोली लगाएंगे। दिल्ली में अगले चुनाव से पहले कम से कम 24 घंटे पानी मिलना ही चाहिए। दिल्ली की सड़कें चौड़ी हैं, लेकिन अच्छी नहीं हैं, हम उन्हें यूरोपियन स्टैंडर्ड का बनाना चाहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.