राहत : 3 कंटेनमेंट जोन हुए कम, दिल्ली के अब 90 इलाके हैं हॉटस्पॉट

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– ऑपरेशन शील्ड को सफलता मिलने का क्रम जारी है। दिल्ली में तीन और क्षेत्रों को हॉटस्पॉट जोन से बाहर कर दिया गया है। इसमें मोतीनगर का कैपिटल ग्रीन्स डीएलएफ, पश्चिमी दिल्ली के अशोक नगर का एक इलाका तथा ईस्ट पटेल नगर शामिल है।

पिछले चार सप्ताह में यहां एक भी कोरोना का केस नहीं मिला है। अब तक 10 सील इलाकों को हॉटस्पॉट जोन से बाहर किया जा चुका है। इससे अब दिल्ली में सील इलाकों की संख्या 90 बची है।

एक अधिकारी ने कहा कि स्थानीय निवासियों के सहयोग की वजह से ऑपरेशन शील्ड सफल हुआ है। बता दें कि दिल्ली सरकार ऐसे इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर देती है, जहां पर कोरोना के मामले सामने आते हैं।  फिर पीड़ित के इलाज के साथ ही पूरे इलाके को सील भी कर दिया जाता है।

वहीं, दिल्ली के मुख्ममंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डेंगू की तरह हम सबको मिलकर कोरोना को हराना होगा मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमें धीरे-धीरे किस तरह से कोरोना को हराना है, इस पर काम करना है। कोरोना को केवल सरकार नहीं हरा सकती जब तक लोगों का साथ नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने आज तक बहुत बड़े-बड़े काम करके दिखाए। सबसे बड़ा काम पिछले 5 साल में करके दिखाया था, जब डेंगू को हराया था। हमें जिंदगी भर लॉकडाउन में नहीं जीना है। कोरोना को हराएंगे तभी तो लॉकडाउन खत्म होगा। हम सबको मिलकर कोरोना को हराना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.