दिल्ली में अब कोरोना के 25 हॉटस्पॉट, इलाकों को किया सील , ड्रोन से की जा रही निगरानी

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पांच और हॉटस्पॉट को सील कर दिया है। दिल्ली में कुल 25 जगहों को सील किया गया है। इन जगहों पर कोई भी व्यक्ति आवाजाही नहीं कर सकता।

दिल्ली सरकार से मिली जानकारी के अनुसार जिन 4 अन्य जगहों को सील किया गया है उसमें लक्ष्मी नगर में गली नंबर 4 अनार वाली मस्जिद, जीटीबी एंक्लेव में जे, के, एल और एच ब्लॉक दिलशाद गार्डन, सीमापुरी में एफ 170 से 90 (दिलशाद कॉलोनी), विवेक विहार में प्रताप खंड झिलमिल कॉलोनी को सील किया गया है। इससे पहले बुधवार को दिल्ली सरकार ने 20 जगहों को सील कर दिया था।

वहीं, लाख कोशिशों के बीच कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इससे बचाव के लिए दिल्ली की कई रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के संगठन यूनाइटेड रेसिडेंट्स ज्वाइंट्स एक्शन ने मांग की है कि कोरोना से संबंधित आंकड़ों को जिलेवार दिया जाए। साथ ही वार्ड और ब्लॉक स्तर पर आंकड़ों का आदान-प्रदान स्थानीय नेताओं और जन प्रतिनिधियों के साथ किया जाए।

वही दूसरी तरफ सदर बजार और बंगाली मार्केट सील को सील कर दिया गया है | हॉटस्पॉट में तेजी से हो रही है सैनिटाइजेशन की कवायद. ड्रोन की मदद से भी किया जा रहा है , केमिकल का छिड़काव. |

शब-ए-बारात के मौके पर जामिया और शाहीन बाग पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया था | पुलिस ने इन इलाकों में पेट्रोलिंग बढ़ा दी है , मेडिकल स्टाफ के बाद दिल्ली कैंसर इंस्टीट्यूट अस्पताल के 3 मरीज भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं |

Leave A Reply

Your email address will not be published.