- Advertisement -

केजरीवाल का फ़र्ज़ी वीडियो पोस्ट करने पर संबित पात्रा के ख़िलाफ़ केस दर्ज करने का आदेश, आप नेता आतिशी ने साधा निशाना

Ten News Network

0 95

New Delhi: दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस को बीजेपी के नेता संबित पात्रा के खिलाफ सोशल मीडिया पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक फर्जी वीडियो पोस्ट करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है, जिसमें उन्हें कृषि कानूनों के समर्थन में बोलते हुए देखा गया था।

इस फैसले के बाद आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा की बीजेपी नेता संबित पात्रा ने 30 जनवरी को दिल्ली के सीएम केजरीवाल का डॉक्टरेड वीडीओ चलाया, जिसे ट्विटर ने भी मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग दिया था लेकिन संबित पात्रा ने ट्विट नहीं हटाया था।

पात्रा को पता था कि सीएम केजरीवाल किसान बिल का विरोध कर रहे है लेकिन उन्होंने जानबूझ कर डॉक्टरेड विडियो दिखाया। मुझे ख़ुशी है की अब तीस हजारी कोर्ट ने सख्त एक्शन लेते हुए पुलिस को आदेश दिया है कि वो संबित पात्रा पर FIR दर्ज करें।

आतिशी ने कहा कि आप फेक न्यूज फैलाकर किसानों को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भड़काने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आखिरकार आपको कानून का सामना करना पड़ेगा।

आपको बतादें की संबित पत्रा ने 30 जनवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक फ़र्ज़ी वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्हें कृषि कानूनों के समर्थन में बोलते हुए देखा गया था। एक फैक्ट चेक से पता चला है कि पात्रा ने मूल वीडियो के विभिन्न हिस्सों से वाक्यों को जोड़कर बनाई गई एक संपादित क्लिप को साझा किया था।

आतिशी ने आगे नार्थ मकड़ पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी शासित नार्थ MCD देश का एकमात्र नगर निगम हैं जिसका बजट टैक्स बढ़ाने के बाद भी कम हुआ है।

नॉर्थ एमसीडी ने 2022-23 के लिए बजट पेश किया है, बजट 7,330 करोड से घटकर 5811 करोड़ हुआ है। बीजेपी की नॉर्थ एमसीडी का कर्ज भी बढ़ कर 7,523 करोड़ से बढ़कर 8,803 हुआ है। बीजेपी शासित दिल्ली नगर निगम मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान सर्वेक्षण में निचले पायदान पर चले गए है।

जहां पिछले साल नार्थ एमसीडी 43 नंबर पर थी, इस साल वो 45 नंबर पर चली गयी हैं। जहां पिछले साल साफ सफाई का बजट 1570 करोड़ था, नॉर्थ एमसीडी ने इस साल 300 करोड़ कम कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.