बढ़ते प्रदूषण को लेकर मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर निशाना साधा, कहा-केंद्र सरकार ने अभी तक नही उठाया कदम

ROHIT SHARMA

0 151

नई दिल्ली :– बढ़ते प्रदूषण को लेकर फिर से राजनीति गरमाई हुई है । आपको बता दें कि आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदूषण की समस्या पर कोई कदम नही उठाया ।

 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सर्दियों से पहले उत्तर भारत के कई राज्यों में फसलों के अवशेष और पराली जलाने से प्रदूषण बढ़ जाता है. यह केवल दिल्ली की ही समस्या नहीं है, बल्कि पूरा उत्तर भारत इससे प्रभावित होता है।

 

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर साल भर कोई कदम नहीं उठाया और फिर कुछ बैठकों पर औपचारिकताएं पूरी की। उसके बाद भी केंद्र ने इस मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया।

 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार को उत्तर भारत में प्रदूषण को कम करने के लिए एक भूमिका निभानी होगी ।
सिसोदिया ने कहा कि इस बार कोरोनावायरस के कारण स्थिति पहले से ही खराब है, ऐसे में प्रदूषण बढ़ने से समस्या और भी गंभीर हो जाएगी।

 

 

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामले 3 लाख को पार कर गए हैं. राहत की बात यह है कि उनमें से बड़ी संख्या में लोग रिकवर भी हुए हैं। खासबात यह है कि पिछले कई सालों से लगातार दिल्ली में सर्दियों के दौरान प्रदूषण गंभीर स्तर तक पहुंच जाता है. इसके पीछे उत्तर भारत के कई राज्यों में किसानों द्वारा पराली को जलाना बड़ी वजह होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.