दिल्ली : कोरोना और प्रदूषण को लेकर जिला प्रशासन ने चलाया अद्भुत अभियान , रावण के माध्यम से लोगों को कर रहा है जागरूक

ROHIT SHARMA

0 86

नई दिल्ली :– दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या और प्रदूषण को लेकर दिल्ली जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है , लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाए जा रहे है , साथ ही नियमों का उल्लंघन करने पर लोगों के चालान काटे जा रहे है ।

 

आज नई दिल्ली जिला प्रशासन ने कनॉट प्लेस पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया , इस अभियान का नाम “पॉल्युशन एंड कोविड मैस्कॉट” है , जिसमे कार्टून और रावण का पुतला लेकर सड़कों पर लोगों को जागरूक कर रहे है ।

 

वही इस अभियान के बारे में नई दिल्ली जिला प्रशासन के एसडीएम नितिन साक्य ने बताया कि आज दिल्ली के कनॉट प्लेस पर अभियान चलाया जा रहा है , रावण के मुँह पर मास्क लगाकर लोगो को जागरूक किया जा रहा है कि मुँह पर मास्क लगाए रखे , क्योंकि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है ।

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदूषण को लेकर जिला प्रशासन अभियान चला रहा है कि आप प्रदूषण को बढ़ावा न दे , जिससे दिल्ली हरित रहे , शुद्ध पर्यावरण में आप अपना जीवन व्यतीत करें ।

 

एसडीएम नितिन साक्य ने बताया कि पहले लोगों को जागरूक करने का हमारा उद्देश्य है , लेकिन फिर भी लोग नियमों का उल्लंघन करते है तो उसके खिलाफ चालान की कार्यवाही की जाती है , रोजाना जिला प्रशासन द्वारा सैकड़ो की तादात में लोगो के चालान काटे जा रहे है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.