कोरोना वायरस : केजरीवाल का ऐलान- 23 से 31 मार्च तक दिल्ली लॉकडाउन, बॉर्डर सील

ROHIT SHARMA

0 120

दिल्ली :– कोरोना के खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई बड़े ऐलान किए हैं। उन्होंने घोषणा की है कि 23 मार्च सुबह 6 बजे से 31 मार्च तक दिल्ली लॉकडाउन रहेगी। हालांकि इस दौरान राशन, सब्जी और दवा की दुकाने खुली रहेंगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि राज्य में अभी तक कोरोना के 27 केस सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सारे प्राइवेट ऑफिस बंद रहेंगे लेकिन किसी की सैलरी नहीं कटेगी। प्राइवेट जॉब में अस्थाई और स्थाई दोनों कर्मचरियों को पूरा वेतन मिलेगा।

 

एलजी अनिल बैजल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सोमवार  सुबह से दिल्ली की सभी सीमाएं सील कर दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में टैक्सी, ऑटो और ईरिक्शॉ नहीं चलेगे। हालांकि डीटीसी की 25 प्रतिशत बसें जरूरतमंदों के लिए चलाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान राशन, सब्जी, दवा और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 31 मार्च तक दिल्ली में किसी भी घरेलू उड़ान की लैंडिंग नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि इस दौरान दिल्ली के गोदाम और सारे वीकली बाजार बंद रहेंगे। सीएम ने कहा कि रोजमर्रा की जरूरत से जुड़े दफ्तर खुले रहेंगे। बिजली और जलकल विभाग पहले की तरह काम करता रहेगा।

केजरीवाल ने कहा कि पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। इसके साथ ही सीएनजी व एलपीजी स्टेशन भी खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट बंद रहेंगे, लेकिन होम डिलीवरी की सर्विस चालू रहेगी।

दिल्ली सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि बैंक में पहले की तरह की काम होगा और लॉकडाउन के दौरान बैंक खुले रहेंगे। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की आप सभी लोग इस हालात से निपटने में सहयोग करें। सीएम ने कहा कि लोग अपना ध्यान रखें और बचाव के लिए जो भी जरूरी हो, वो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.