दिल्ली से लुधियाना के लिए ‘सरबत द भल्ला एक्सप्रेस’ ट्रेन रवाना, रेल मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

ROHIT SHARMA / VISHAL

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– रेलवे मंत्रालय ने आज नई दिल्ली-लोहियां खास-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस का नाम बदल कर ‘सरबत दा भल्ला एक्सप्रेस’ कर दिया है। आपको बता दे कि इस ट्रेन को खास तौर पर गुरु नानक देव की 550वें प्रकाश पर्व समारोह को ध्यान में रखकर चलाया गया है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन और हरसिमरत कौर बादल ने आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ‘सरबत दा भल्ला एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाई। नई दिल्ली-लुधियाना इंटरसिटी को अब सरबत दा भल्ला एक्सप्रेस और पंजाब के लोहियां खास तक जाएगी। वही सुबह 6.30 इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई।



यह ट्रेन आज दोपहर 2.38 बजे सुल्तानपुर लोधी पहुंचेगी जहाँ इसका पारंपरिक स्वागत होगा। जब ट्रेन शाम के समय दिल्ली के लिए वापस शुरू होगी उस समय केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगड़ी और पंजाब के मंत्री ओपी सोनी और चरणजीत चन्नी भी मौजूद रहेंगे।

यह ट्रेन नई दिल्ली से शकूरबस्ती, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, नरवाना, जाखल, संगरूर, धुरी, लुधियाना, मोगा, जालंधर सिटी, सुलतानपुर लोधी से आगे लोहियां खास तक जाएगी।

वही इस मोके पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा की आज नई दिल्ली-लोहियां खास-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस का नाम बदल कर ‘सरबत दा भल्ला एक्सप्रेस’ कर दिया है। इस ट्रेन को खास तौर पर गुरु नानक देव की 550वें प्रकाश पर्व समारोह को ध्यान में रखकर चलाया गया है। यह ट्रेन नई दिल्ली से शकूरबस्ती, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, नरवाना, जाखल, संगरूर, धुरी, लुधियाना, मोगा, जालंधर सिटी, सुलतानपुर लोधी से आगे लोहियां खास तक जाएगी | साथ ही उन्होंने कहा की दिल्ली और हरियाणा से बड़ी संख्या में लोग पंजाब जाते हैं। ऐसे में यह ट्रेन काफी लाभदायक साबित होगी।

आपको बता दें कि दिल्ली और हरियाणा से बड़ी संख्या में लोग पंजाब जाते हैं। ऐसे में यह ट्रेन काफी लाभदायक साबित होगी। खासतौर से कई स्टेशनों पर इसका ठहराव होने के चलते ज्यादा से ज्यादा रेल यात्री इसका फायदा उठा सकेंगे। इसी के साथ एक और खूबी यह है कि कम किराया होने के चलते यात्री इस ट्रेन में सफर को तरजीह देंगे। बताया जा रहा है कि रेलवे का आने वाले में इसका आर्थिक लाभ भी नजर आने लगेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.