दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार , लोगों को लगा चुके है करोड़ों का चूना

Rohit Sharma

0 105

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने दो आरोपियों गिरफ्तार कर एक बड़ी ठगी का खुलासा किया । आपको बता दें कि ये दो आरोपियों ने कई लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है ।

 

 

दरअसल , ये आरोपी लोगों के करोड़ पैसे लेकर फरार चल रहे थे , जिनका नाम भुवनेश गुप्ता (59 साल) और उसके बेटे विवेक गुप्ता (34) है , जिनको आज गिरफ्तार किया है।

 

 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बाप-बेटे ने सरकारी लकी ड्रॉ योजना के नाम पर कई लोगों से 2.21 करोड़ रुपये की ठगी की थी. मामला दिल्ली के उत्तमनगर इलाके का है, जहां श्री मोहिनी इंटरप्राइजेज नाम के जरिये लोगों को लकी ड्रॉ के नाम पर पैसों की धोखाधड़ी की गई है. पुलिस ने शनिवार को दोनों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है।

 

 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किया गया व्यक्ति लोगों को फर्जी सरकारी पेपर्स दिखाकर गुमराह कर रहा था और उन्हें कथित सरकार द्वारा प्रमाणित योजना में पैसे लगाने को कह रहा था।

 

 

शिकायतकर्ता प्रभात गुप्ता और इस फर्जीवाड़े का शिकार बने अन्य लोगों ने आरोप लगाया है कि भुवनेश गुप्ता का उत्तमनगर में श्री मोहिनी ज्वेलर्स नाम का दुकान है और इन्होंने इस लकी ड्रॉ के जरिये कई लोगों को अपने जाल में फंसाया है. आरोपियों की ज्वेलरी की दुकान होने के कारण लोगों ने उस पर भरोसा किया था।

 

 

 

शिकायतकर्ताओं के मुताबिक, जून 2017 में आरोपियों ने लोगों को दो योजनाओं के बारे में बताया था. पहली योजना में सभी को 3,000 रुपये प्रति महीने जमा करने थे और दूसरी योजना में 75,000 रुपये प्रति महीने 20 महीनों के लिए जमा करने थे. इस योजना में आरोपियों ने पुरस्कार के रूप में लोगों को महंगे सामान जैसे कार, एसी, फ्रिज भी देने का भी लालच दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.