दिल्ली का कुख्यात बदमाश काला जठेरी गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 7 लाख का इनाम

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली: दिल्ली का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेरी, जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने 7 लाख का इनाम रखा था, उसको शुक्रवार रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय राजधानी से लगभग 200 किमी दूर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त (काउंटर इंटेलिजेंस, स्पेशल सेल) मनीषी चंद्रा ने कहा “हमने सहारनपुर से काला जठेरी को गिरफ्तार किया है और कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी से संबंधित अधिक जानकारी शनिवार को साझा की जाएगी”।

बता दें, दिल्ली पुलिस के अलावा, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब पुलिस को हत्या, जबरन वसूली और अन्य जघन्य अपराधों के कई मामलों में कथित संलिप्तता के लिए जठेरी की तलाश थी।

जठेरी का नाम इस साल 25 मार्च को जीटीबी अस्पताल शूट आउट मामले में और छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनकड़ हत्याकांड की जांच के दौरान सामने आया था।

जिसमें दो बार के ओलंपिक पदक विजेता और विश्व चैंपियन पहलवान सुशील कुमार और उनके 12 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। जठेरी सोनू महल का रिश्तेदार है, जिसे 4 मई की रात को कुमार और उसके साथियों ने धनकड़ के साथ पीटा था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुमार पहले जठेरी से जुड़े थे, लेकिन छत्रसाल स्टेडियम में मारपीट और हत्या के बाद उनके बीच मतभेद सामने आ गए। अधिकारी ने कहा कि कुमार को जठेरी और उसके गिरोह के सदस्यों से जान से मारने की धमकी मिलने की आशंका थी और इसी वजह से उसे मंडोली जेल से तिहाड़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

सोनीपत के जठेरी गांव में 1984 में जन्मा संदीप उर्फ काला जठेरी पिछले साल एक फरवरी को फरीदाबाद में हरियाणा पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था। वह जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.