दिल्ली पुलिस ने किया नकली कीटनाशक बनाने वाली फेक्ट्री का भंडाफोड़, पढ़े पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली: अभी तक आपने नकली तेल, इंजन ऑयल, जूते – चप्पल और सौंदर्य प्रसाधनों की कई खबरें देखी और सुनी होंगी। लेकिन आज की ये खबर देश के हर एक व्यक्ति के लिए बेहद जरूरी है क्योंकि आज हम जो खुलासा करने जा रहे हैं वह आपको हैरान कर देगा। क्योंकि गोरख धंधा करने वालों की नज़र अब आपकी थाली पर है। जिस खाने को आप खा रहे हैं, हो सकता है उसे उगाने के लिए नकली कीटनाशक और उर्वरक, खाद आदि का इस्तेमाल किया गया हो।

दरअसल पूरा मामला देश की राजधानी दिल्ली के मुंडका थाना इलाके का है। यहाँ पर बाहरी जिला पुलिस की DIU सेल ने इलाके में नकली कीटनाशक और उर्वरकों को बनाने वाली फेक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। साथ ही पुलिस ने यहां से भरी मात्रा में नकली कीटनाशक और रॉ मैटीरियल भी बरामद किए है।

बता दें, पुलिस की टीम ने पकडी गई इस नकली फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली कीटनाशक, उर्वरक और उन्हें बनाने का कच्चा माल भी बरामद किया है | जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली के बाहरी जिला अंतर्गत मुंडका थाना इलाके में आउटर डिस्ट्रिक्ट की DIU सेल यानी डिस्टिक इन्वेस्टिगेशन यूनिट की टीम ने कीटनाशक बनाने वाली एक कंपनी की शिकायत के बाद यह बड़ी कार्यवाही की है।

जब पुलिस टीम, कंपनी के अधिकारियों के साथ बताए गए ठिकाने पर पहुंची, तो वहां इन नकली कीटनाशकों को बनाने और उन्हें पैकिंग करने का धंधा बेख़ौफ़ होकर चलाया जा रहा था।

आपको बता दें कि नकली कीटनाशक बनाने का ये काला कारोबार काफी बड़े स्तर पर चल रहा था, ऐसे में असली कीटनाशक बनाने वाली कंपनी को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत अपने स्तर पर पहले मामले को पुख्ता करने के लिए रेकी की थी और उसके बाद कंपनी द्वारा इस गोरखधंधे की जानकारी पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने इस काले कारोबार का खुलासा किया है।

बरहाल अभी ये साफ नही हो सका है कि यहां से कितने लोगो को हिरासत या गिफ्तार किया गया है। लेकिन जिले की DIU टीम पिछले कई दिनों से एक्शन मोड में नज़र आ रही है। जिले के DCP के दिशा निर्देश पर एक के बाद एक रेड कर इन गोरखधंधों का खुलासा किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.