ट्विटर की बढ़ी मुसीबतें, दिल्ली पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– ट्विटर की लगातार मुसीबत बढ़ती जा रही है। आपको बता दें कि आज दिल्ली पुलिस ने ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जी हाँ चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

दरअसल , राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर पर बाल यौन उत्पीड़न और पोर्नोग्राफी से सबंधित सामग्री की कथित तौर पर उपलब्धता होने के मामले में एफआईआर के अपने पहले के निर्देश पर अमल नहीं होने पर 25 जून को दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ के डीसीपी को तलब किया था।

एएनआई के मुताबिक आयोग ने पूर्व में ट्विटर के खिलाफ एफआईआर का निर्देश दिया था, लेकिन उस पर अमल नहीं किया गया था। आयोग ने डीसीपी (साइबर प्रकोष्ठ) अन्येश रॉय को लिखे पत्र में कहा था कि वह आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एनसीपीसीआर के समक्ष उपस्थित हों और कार्रवाई रिपोर्ट भी साझा करें।

एनसीपीसीआर का कहना था कि उसने अपने अध्ययन में पाया था कि ट्विटर पर बाल यौन उत्पीड़न और पोर्नोग्राफी से सबंधित सामग्री उपलब्ध हैं, जो बच्चों की पहुंच में है। इसके बाद उसने दिल्ली पुलिस आयुक्त को 29 मई को पत्र लिखकर ट्विटर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा था।

 

वही इस मामले में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर पर बाल यौन उत्पीड़न और पोर्नोग्राफी से सबंधित सामग्री की कथित तौर पर उपलब्धता होने के मामले में एफआईआर करवाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.