15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाईजरी, मैट्रो का इस्तेमाल करने की अपील

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लाल किले में होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। ट्रैफिक पुलिस की जॉइंट कमिश्नर मीनू चौधरी के मुताबिक और 15 अगस्त के मौके पर वीवीआईपी समेत तमाम लोग लाल किला पहुँचते हैं इसे देखते हुए 13 अगस्त को जब फुल ड्रेस रिहर्सल परेड होगी और 15 अगस्त की सुबह 4 बजे से 10 बजे तक कुछ रास्ते बंद रहेंगे।



जिसमें नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, एस्प्लेनेड रोड, रिंग रोड (राजघाट से हनुमान सेतु) निशाद राज मार्ग शामिल हैं। इसके साथ ही जिन लोगों को गाड़ियों में पार्किंग के स्टीकर नहीं होंगे वो 15 अगस्त को सुबह 4 बजे 10 बजे तक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी के ब्रिज को जोड़ने वाले रिंग रोड जाने से से बचें। गीता कॉलोनी ब्रिज भी उस दिन बन्द रहेगा।

भारी वाहन 13 और 15 अगस्त को रात 12 से सुबह 11 बजे तक निज़ामुद्दीन ब्रिज से वज़ीराबाद के बीच नहीं चल पाएंगे। इस तरह आईएसबीटी कश्मीरी गेट से सराय काले खां बस अड्डे तक बसें नहीं चल सकेगीं। जो लोग अपनी गाड़ियों से समारोह में हिस्सा लेने आएंगे उनके लिए पार्किंग की व्यवस्था तीस हजारी मेट्रो स्टेशन, कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन, गोखले मार्केट में की गई है।

जनता से अपील की जा रही है कि लोग ज्यादा से ज्यादा मेट्रो का इस्तेमाल करें। जिसमें तीस हजारी, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, लाल किला, जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन से आसानी से लाल किले तक पहुंच सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.