दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 600 किलो अवैध पटाखे बरामद, 7 गिरफ्तार

ROHIT SHARMA

0 59

नई दिल्ली :– दिल्ली सरकार ने पटाखे पर बैन लगा रखा है , फिर भी अवैध तरीके पटाखे बेचे जा रहे है । जिसको लेकर दिल्ली पुलिस छापेमारी कर लोगों को गिरफ्तार कर रही है , साथ ही भारी जुर्माना लगा रही है।

 

वही इस कड़ी में दिल्ली पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर अवैध रूप से बेचे जा रहे लगभग 600 किलोग्राम पटाखे जब्त किए। साथ ही दिल्ली पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है ।

 

अधिकारियों ने यह जानकारी दी कि दिवाली से पहले दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों और प्रदूषण से निपटने के लिए हरित पटाखों सहित सभी प्रकार के पटाखों पर 30 नवंबर तक के लिए बृहस्पतिवार को प्रतिबंध लगा दिया था।

 

पुलिस ने कहा कि दिल्ली में अवैध रूप से पटाखे बेचने के लिए सात लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा, “पुलिस ने 593.224 किलोग्राम पटाखे बरामद कर सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

 

अब तक पटाखे जलाने वालों के खिलाफ आठ मामले दर्ज किए गए है और आठ व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के पास से 700 किलो से ज्यादा पटाखे बरामद किए गए थे।

 

 

उन्होंने कहा कि पटाखों की बिक्री के लिए जारी किए गए सभी लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं और एनजीटी के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.