दिवाली पर आज सख्त है दिल्ली पुलिस, पटाखे जलाने और बेकने पर होगी बड़ी कार्यवाही , अधिकारी खुद गस्त पर उतरे

ROHIT SHARMA

0 69

नई दिल्ली :– दिवाली पर आज पटाखों के प्रतिबंध को लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। पटाखों की बिक्री व चलाने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए जगह-जगह पुलिस पिकेट के साथ पोस्टर के माध्यम से भी लोगों में जागरूकता फैलाई जा रही है।

 

आज दिवाली के दिन खुद गश्त करने उतरे है। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त प्रवक्ता अनिल मित्तल ने कहा कि राजधानी में पटाखों की बिक्री प्रतिबंध के साथ जलाने से रोकने के लिए भी दिल्ली पुलिस ने कई कदम उठाए हैं।

 

इसके अलावा महामारी को देखते हुए बाजारों में लोगों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन बनाने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। मित्तल ने कहा कि दिल्ली पुलिस का मुख्य ध्यान अवैध रूप से हो रहे पटाखों की बिक्री और उसके उपयोग को रोकने पर है ताकि राजधानी में शांतिपूर्ण दीपोत्सव मनाया जा सके।

 

इसके लिए आज दिल्ली पुलिस ने विशेष टीम और दस्ते को जिलास्तर और थानों में तैनात किया है। साथ ही मुख्य बाजारों में पिकेट की तैनाती के साथ उद्घोषणा के जरिये भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं, मचान के माध्यम से भी संदिग्ध लोगों पर बाजारों में नजर रखी जा रही है।

 

इसके लिए स्थानीय मार्केट एसोसिएशन भी दिल्ली पुलिस का यातायात को सुचारु करने के लिए सहयोग कर रहा है। मित्तल ने बताया कि बाजारों में असामाजिक तत्वों को रोकने के लिए प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।

 

इसके अलावा दिल्ली पुलिस की पीसीआर, प्रखर व आपातकालीन प्रतिक्रिया वैन भी पूरी मुस्तैदी से तैनात रहेगी। बाजारों में तैनाती के साथ जवानों को विशेष रूप से सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.