दिल्ली हिंसा : अब तक 9 की मौत 100 से अधिक घायल, पत्रकार को भी लगी गोली

ABHISHEK SHARMA

0 157

Greater Noida : उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के हालात अब भी तनावपूर्ण बने हुए हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में आज यानी मंगलवार सुबह भी हिंसा व पत्थरबाजी की कई वारदातें होती रही। पुलिस ने जानकारी दी है कि दिल्ली में सोमवार से हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है।

जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। हिंसा के दौरान जम्मू कश्मीर 24×7 चैनल के पत्रकार को भी गोली लगी है। पत्रकार का नाम आकाश है और फिलहाल उन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक महीने (24 फरवरी से 24 मार्च) के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है।  मौजपुर, बाबरपुर, जाफराबाद, गोकुलपुरी, बृजपुरी आदि इलाकों में पुलिस व रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की तैनाती की गई है।

हालांकि इन क्षेत्रों के कई अंदरूनी इलाकों में आपसी भिड़ंत व एक दूसरे पर पत्थरबाजी की वारदातें अभी भी हो रही हैं। आज सुबह मौजपुर के समीप ब्रह्मपुरी इलाके में उपद्रवी भीड़ ने एक बार फिर पथराव किया। छोटे-छोटे गुटों में बंटे उपद्रवियों के ये समूह पुलिस व कुछ अन्य लोगों पर पथराव करते दिखे। हिंसा की घटनाएं जाफराबाद, मौजपुर और बाबरपुर के अंदरूनी हिस्सों में भी सामने आई हैं।

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने सोमवार को हिंसा में शहीद हुए दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल को आज श्रद्धांजलि अर्पित की। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा, ‘हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल ने देश के लिए बलिदान दिया है। हमें उनपर गर्व हैं। हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.