ग्रेटर नोएडा के डेल्टा 2 सेक्टर में समस्याओं का अंबार, आरडब्लूए महासचिव ने जीएम को लिखा पत्र

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :- सेक्टर डेल्टा २ के आरडब्लूए महासचिव आलोक नागर ने बुधवार को सेक्टर की अनेक समस्याओं के संबंध में ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक महोदय के नाम ज्ञापन जीएम एके अरोड़ा को सौंपा।

आरडब्लूए महासचिव आलोक नागर ने बताया कि सेक्टर डेल्टा-2 में सेक्टर वासी काफी समस्याओं से पिछले कई महीनों से परेशान हैं। सिविल विभाग, स्वास्थ्य विभाग, उद्यान विभाग में कई बार शिकायत संबंधित अधिकारियों से की गई लेकिन समस्या का हल नहीं हुआ। आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम को सेक्टर की अनेक समस्याओं से अवगत कराया गया।

समस्याएं कुछ इस प्रकार हैं:

1. सिविल विभाग – सेक्टर के अंदर रोड पर बड़ी-बड़ी झाड़ियां खड़ी हुई है जिससे आए दिन जहरीले कीड़े, सांप, बिच्छू सड़कों पर निकल रहे हैं, जिससे सेक्टर वासियों में भय का माहौल है सभी ब्लॉकों में सड़कों की हालत बहुत ही दयनीय स्थिति में है, पिछले कई वर्षों से कोई मरम्मत का कार्य नहीं हुआ है जिसकी वजह से सड़क पूरी तरह से टूटी हुई हैं।

उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि नई सड़क बनाने का कार्य किया जाए और 18 मीटर, 24 मीटर सड़क के बराबर में सड़क ना टूटे उसके लिए और साफ-सफाई रहे इंटरलॉकिंग टाइल्स सड़क के बराबर में लगाई जाये। पिछले कई वर्षों से चली आ रही सीवर और ड्रेन की समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुआ है, सीवर और ड्रेन का कार्य चल रहा है लेकिन प्रॉपर तरीके से नहीं हो रहा है, सीवर और ड्रेन का कार्य प्रॉपर तरीके से कराया जाए।

2. स्वास्थ्य विभाग – सेक्टर में काफी समय से लारवा दवाई का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते मच्छर व जंगली कीटनाशक बहुत हो रहे हैं एवं सेक्टर में आवारा पशुओं और आवारा कुत्तों का आतंक है। जो कि हर जगह गंदगी कर रहे हैं, सेक्टर में भय का माहौल है आवारा कुत्तों की वजह से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

आगे उन्होंने ने बताया की सेक्टर के अंदर साफ सफाई प्रॉपर तरीके से नहीं हो रही हे और ना ही गार्बेज और झाड़ू प्रॉपर तरीके से लग रही है जिसके कारण सेक्टर में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।

3. उद्यान विभाग – सेक्टर में ज्यादातर सभी ब्लॉक पार्क की कई जगह से बाउंड्री वॉल टूटी हुई है, जिसकी वजह से आवारा पशु पार्क में एंट्री करते हैं और पार्क में नुकसान करते हैं। ग्रीन बेल्ट की स्थिति बहुत खराब है ग्रीन बेल्ट में गंदगी का अंबार लगा हुआ हे पार्कों की ज्यादातर स्ट्रीट लाइटें बंद है, पार्क में नई कुर्सियों की व्यवस्था कराई जाए के और एल ब्लॉक पार्कों में जो हट बनी हुई है उनमें एक भी कुर्सी नहीं है। पार्को में लगे हुए झूले ज्यादातर टूटे हुए हे, इनको सही कराया जाए और पार्कों की साफ सफाई कराई जाए।

4. इलेक्ट्रीशियन विभाग – सेक्टर की काफी स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हुई हैं, कई जगह स्ट्रीट पोल कि केबल अंडरग्राउंड होने के बावजूद बाहर से ही ओपन पड़ी हुई है, जिससे आए दिन खतरा बना रहता है।

5. सेक्टर के अंदर खाली प्लॉट में रह रही लेबर का सत्यापन कराया जाए या उनको खाली कराया जाए ताकि सेक्टर में चोरी की वारदातें पर विराम लग सके और जो खाली प्लॉट हैं जिनमें जंगल खड़ा हुआ है उन मकान मालिक को नोटिस भेजकर उन प्लाटों को साफ कराया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.