ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर नेफोवा ने डीसीपी से रखी यह मांगे

ABHISHEK SHARMA

0 271

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में विगत कुछ दिनों में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि हुई है। लगभग हर दूसरे दिन मोबाइल लूट, चेन स्नैचिंग और अन्य आपराधिक घटनाएं घटित हो रही। इसी संबंध में नेफोवा ने डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंद्र से मिलकर व्यवस्था में सुधार करने हेतु ज्ञापन दिया।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि डीसीपी से मीटिंग काफी अच्छी रही और सभी मुद्दों पर चर्चा हुई। डीसीपी के समक्ष पुलिस पेट्रोलिंग सुदृढ़ करना, सोसाइटी में सुरक्षा गार्ड संबंधित गाइडलाइन जारी करना, सीसीटीवी कैमरे लगाना और कम्युनिटी पोलिसिंग मुद्दों पर चर्चा हुई।

अभिषेक कुमार ने बताया कि डीसीपी हरीश चंद्र ने पेट्रोलिंग को तत्काल प्रभाव से सुदृढ़ करने का आश्वाशन दिया है। सोसाइटी में तैनात सुरक्षा गार्ड और एजेंसियों के लिए जल्द ही वृस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएगी जिससे सोसाइटी में ट्रेनिंग प्राप्त गार्ड ही लग सकेंगे और अजनारा ली-गार्डन जैसी दुर्घटना को रोका जा सके।

डीसीपी से चर्चा में खुले में या कहीं भी रास्ते पर गाड़ी लगा कर शराब पीने पर अंकुश लगाने पर भी बात हुई। डीसीपी ने कहा कि यह सामाजिक और नैतिक दोनों ही रूप से गलत है। इस पर समय समय पर कार्यवाही होते रही है जल्दी ही व्यापक अभियान चलाया जाएगा।

सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात पर डीसीपी ने कहा कि कार्य प्रगति पर है और पूरे एरिया में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के लिए स्थान चिन्हित हो चुके है और पूरी रिपोर्ट तैयार करके भेजी गयी है।

रंजना भारद्वाज ने डीसीपी से कहा कि आज कल सोसाइटी से अकेले बाहर निकलने में छिनैती या लूट का डर बना रहता है। डीसीपी ने सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने का आश्वाशन देते हुए कहा कि इस पर अंकुश लगाने के लिए सोसाइटी प्रबंधन का भी साथ चाहिये। सभी सोसाइटी प्रबंधन अपने परिसर के मुख्य द्वार और परिसर के रास्ते की निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरे सुचारू रूप से चालू रखें तो अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.