गणेश उत्सव के दूसरे दिन लगा भक्तों का तांता, बिम्टेक के प्रबंधक ने की विशेष पूजा

Galgotias Ad

Saurabh Kumar

 

विघ्‍नहर्ता भगवान गणपति के जन्मोत्सव के और मूर्ति की स्‍थापना के साथ पुरे देश में शरू हुए गणेश उत्सव की धूम लगातार दूसरे दिन भी जारी रही। शाम से ही बप्पा के दर्शन हेतु पंडालों के बाहर भक्तों की लम्बी कतारे लगनी शरू हो गई और दर्शन का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

 

खासबात यह है की हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ग्रेटर नोएडा के गणराज महाराष्ट्र मित्र मंडल ट्रस्ट द्वारा भगवान गणेश की प्रतिमा सम्राट मिहिर भोज पार्क में स्थापित की गई है। गणेश उत्सव के दौरान भक्तों की संभावित भीड़ को देखते हुए एक विशाल पंडाल सजाया गया है। शाम 6 बजे विधिवत तोर से गणेश आरती के साथ उत्सव की शरुआत हुई।

कार्यक्रम के दौरान गायन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमे ज्ञानेश्वरी इन्सिटीयूट के बच्चो द्वारा प्रस्तुतियां दी गई जिससे मौहोल और भी भक्तिमय हो गया। इस दौरान बीमटेक, ग्रेटर नॉएडा के प्रबंधक डॉ हरिवंश चतुर्वेदी ने बप्पा की विशेष पूजा अर्चना की और साथ ही गणराज महाराष्ट्र मित्र मंडल ट्रस्ट के ट्रस्टी चंद्र्शेखर गार्गे को बधाई दी।उन्होंने कहा की पिछले 15 वर्षो से जिस प्रकार हर साल गणेश उत्सव का आयोजन किया जा रहा है यह कबीले तारीफ है।

इस वर्ष पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इको फ्रेंडली गणेश देखने को मिला है। जिसे लोगों द्वारा भी काफी सरहाया जा रहा है । दरअसल मुंबई से गणेश की इको फ्रेंडली मूर्ति मंगवाई गयी है, जोकि पूरी तरह से मिट्टी की है । साथ ही सजावट तथा पंडाल के निर्माण में भी पर्यावरण का खास ख्याल रखा गया है।

15 तारिक यानि की आज भी शाम से विभिन कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। जिसमें की मुख्य तौर पे नृत्य प्रतियोगिता होगी।

 

Video Highlights Of Songs Competition by Gyaneshwari Institute Ganesh Ustav Greater Noida

Photo Highlights of Greater Noida Ganesh USTAV 2018 Day 2

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.