गलगोटियास विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में “डैक्सट्रिक 2.0” हैकथॉन संगोष्ठी का आयोजन

Galgotias Ad

गलगोटियास विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट ने डैक्सट्रिक 2.0 नामक 24 घंटे तक चलने वाली हैकथॉन संगोष्ठी का आयोजन किया।

इस आयोजन का उद्घाटन कुलपति डॉक्टर प्रदीप कुमार, डीन डॉक्टर एस राजू, डीन डॉक्टर अवधेश कुमार ने दीप प्रज्वलित करके किया।
इस दो दिवसीय संगोष्ठी में भारत वर्ष से 200 यूनिवर्सिटी और कालेजों से लगभग 550 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस संगोष्ठी में स्वास्थ्य, कृषि, परिवहन, ड्रोन और सामाजिक इन पाँच विषयों पर विद्यार्थियों ने रचनात्मक तरीक़े से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए सभी प्रोजेक्ट अपने नियमित समय 24 घंटे में ही पूरे करके दिखाये।

इस सेमिनार में छात्राओं की अधिक भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए सभी छात्राओं की टीम को एक विशिष्ट पहचान दी गई। और फ्रेसर को प्रेरित करने के लिए उनका उत्साह बढ़ाने के लिए उन्हें विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

विद्यार्थियों ने विनय साहब-सीटीएस / संदीप ओहरी सीटीएस और रोहित विरमानी डायरेक्टर सीटीएस की जज कमेटी के सामने अपने प्रोजैक्ट बहुत ही आत्मविश्वास के साथ प्रेजैंट किय उसके प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को वी सी डा० प्रदीप कुमार ने प्रसस्ति पत्र, नक़द राशि और मॉमैन्टो देकर सम्मानित किया।

सभी महत्वाकांक्षी छात्र छात्राओं ने गलगोटिया विश्वविद्यालय के चांसलर सुनील गलगोटिया और सी०ई०ओ० ध्रुव गलगोटिया का ह्रदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम उनके बहुत आभारी हैं कि उन्होंने हमें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिये एक बडा मंच प्रदान किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.