नववर्ष पर जिला प्रशासन हुआ सचेत, पटाखे फोड़ने वालो पर होगी कार्रवाई

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida : नववर्ष पर पटाखे छोड़कर खुशी जाहिर करने वालों की अब खैर नहीं है। डीएम गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह ने पटाखे छोडऩे वाले व्यक्ति और संस्था के खिलाफ एफआइआर के निर्देश दिए है। इसके अलावा अवैध शराब की तस्करी और होटलों में बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित करने से लेकर शराब परोसने तक आबकारी विभाग को निरीक्षण करने के साथ-साथ सख्त रहने की हिदायत दी।

प्रवर्तन कार्यो को लेकर डीएम बीएन सिंह ने कैंप कार्यालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें नववर्ष पर आयोजित होने वाले समस्त कार्यक्रम जिला प्रशासन की अनुमति और मानक अनुसार आयोजित किए जाने पर बल डाला। उन्होंने आबकारी विभाग को बिना लाइसेंस शराब परोसने वाले आयोजकों पर कार्रवाई और व्यापक स्तर पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

वहीं खाद्य पदार्थो में मिलावट करने वालों पर शिकंजा कसने को खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग को भी जागरूकता अभियान चलाने व नमूने लेने की कार्रवाई को भी कहा। उन्होंने कहा स्पष्ट किया कि नववर्ष पर किसी को भी पटाखे छोडऩे की अनुमति नहीं है।

इसके लिए उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा को अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने और आदेशों का उल्लंघन करने पर एफआइआर दर्ज कराकर कार्रवाई सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए है। यातायात व परिवहन व्यवस्था को दुरस्त रखने और प्रत्येक गतिविधियों पर नजर बनाए रखने को भी कहा। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.