शाहबेरी मामले में जिला प्रशासन की कड़ी कार्यवाही , 25 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की प्रॉपर्टी को किया गया अटैच 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर :– गौतमबुद्ध नगर के शाहबेरी मामले में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। 25 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की प्रॉपर्टी को अटैच किया गया है , इसमें तीन बिल्डरों की प्रॉपर्टी अटैच की गई।



वही जिला प्रशासन ने एक बिल्डर के 45 फ्लैट, दूसरे बिल्डर के 30 और एक अन्य बिल्डर के 224 वर्ग मीटर का प्लाट अटैच किया गया है। इसकी कीमत 25 से 35 करोड़ रुपये बताई जा रही है , दरअसल इस मामले में जिला प्रशासन द्वारा एसडीएम दादरी को प्रशासक नियुक्त किया गया है।

 

आपको बता दे की 3 माह के अंदर अटैच प्रॉपर्टी पर दावा करने का दिया समय गया है। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध आरोपितों पर की गई है। अभी 65 बिल्डरों की गिरफ्तारी होनी है और इन पर भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर प्रॉपर्टी को अटैच करने की कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी जिलाधिकारी बीएन सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने प्रेसवार्ता के दौरान कैम्प कार्यालय में दी।

 

इसी मामले में बिसरख कोतवाली पुलिस ने एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है। इस शख्‍स बिल्डर जसवीर मान है। पुलिस ने इसे अवैध इमारतों में बने 170 फ्लैट बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में आरोपित बिल्डर जसवीर के भाई को क्लीन चिट मिली है। पुलिस के अनुसार जो फ्लैट बेचे गए उनकी रजिस्ट्री जसवीर ने ही की है। उसके भाई की इसमें कोई भूमिका नहीं थी।

दरअसल शाहबेरी में अधिग्रहण रद होने के बाद भी बिल्‍डरों ने यहां अवैध इमारतों का जाल बिछा दिया। बिना नक्शा पास कराए बिल्डरों ने अवैध इमारतें तैयार कर दी। 17 जुलाई, 2018 को दो अवैध इमारतें गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई थी।

 

वही मौत के बाद मामला मीडिया की सुर्खियों में आया और तब योगी सरकार ने शाहबेरी प्रकरण में सख्त तेवर अपनाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद पुलिस प्रशासन ने आरोपितों के प्रति कार्रवाई तेज कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.