21 दिन के लॉक डाउन के बीच डीएम ने यह आदेश जारी करते हुए गौतम बुद्ध नगर के लोगों को दी बड़ी राहत

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami Tennews

0 145

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में हुए 21 दिन के लॉक डाउन के बीच लोगों का सड़कों पर या घरों के बाहर बिना किसी कारण के निकलना मना है। उत्तर प्रदेश के गौतम बुध नगर में लॉक डाउन के बीच गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ने यहां के लोगों को राहत दी है।

डीएम ने आर्डर जारी करते हुए जिले में दुकानें खुलने का समय निर्धारित किया है। जिन दुकानों को लॉक डाउन में खुलने की अनुमति है, सिर्फ यह आदेश उन्हीं के लिए जारी किया गया है।

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस के अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसके चलते हैं यहां के लोगों में दहशत का माहौल है। वही गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए बताया कि मेडिकल स्टोर राशन की दुकानें, मदर डेयरी समेत अन्य प्रतिष्ठान सुबह 6:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे तक खुल सकेंगे। वही हॉस्पिटल के नजदीक पडने वाले मेडिकल स्टोर 24 घंटे खुल सकेंगे।

आदेश में आगे कहा गया है कि वे पेट्रोल पंप जो 24 घंटे खुलते हैं, उनका वही समय रहेगा। सामान की जमाखोरी एवं कालाबाजारी को रोकने के लिए डीएम ने यह आदेश जारी किया है। डीएम बीएन सिंह का कहना है कि बेवजह सामान खरीदने के लिए जुट रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए समय निर्धारित किया गया है।

उन्होंने कहा, लोगों के दैनिक प्रयोग की आवश्यक वस्तुओं पर कोई रोक नहीं लगेगी और ना ही कोई कमी होगी, इसके लिए जिला प्रशासन की पूरी तैयारियां हैं। डीएम ने लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति बिना अति आवश्यक कार्य के बाहर ना निकले। एक समझदार और जिम्मेदार नागरिक की तरह इस बीमारी से लड़ने के लिए जिला प्रशासन एवं सरकार का साथ दें। जो लोग बेवजह बाहर घूम रहे हैं, उन पर लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.