जनपद में होने वाली बोर्ड परीक्षा को लेकर डीएम ने की महत्वपूर्ण बैठक, दिए सख्त निर्देश

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :- गौतमबुद्ध नगर में प्रवर्तन कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी बीएन सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि समस्त संबंधित अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने विभाग के प्रवर्तन कार्यों में तेजी लाकर शासन की मंशा के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

इसी प्रकार उन्होंने जनपद में आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन एवं सकुशल संपन्न कराने के भी निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी बीएन सिंह अपने कैंप ऑफिस नोएडा के सभागार में  प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा बैठक करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा बोर्ड परीक्षा को सरकार की मंशा के अनुरूप संपन्न कराने के उद्देश्य से सभी तैयारियां समय रहते पूर्ण करने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि समस्त केंद्र व्यवस्थापको स्पष्ट कर दिया जाए कि किसी भी सेंटर पर किसी प्रकार की नकल किए जाने की दशा में जिला प्रशासन की ओर से कठोरतम कार्रवाई की जाएगी और जिला प्रशासन पूरे जनपद में शासन की मंशा के अनुरूप समस्त बोर्ड परीक्षा नकल विहीन संपन्न कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करेगा। इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को जिनकी ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में लगाई गई है उन्हें प्रशिक्षण देने की कार्रवाई भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

बोर्ड परीक्षा के संबंध में जो अन्य तैयारियां की जानी है संबंधित अधिकारियों के द्वारा समय रहते पूरा करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में समस्त जनपद वासियों को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के उद्देश्य से भी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उनके द्वारा प्रवर्तन कार्य में तेजी लाकर व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम भी सुनिश्चित किया जाए ताकि आम नागरिकों को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध हो सके।

जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों तक मानकों के अनुसार राशन उपलब्ध कराने के संबंध में भी जिला पूर्ति अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए हैं। इसी प्रकार जनपद में अवैध शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने के संबंध में जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया गया है।

इस अवसर पर उन्होंने प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों को जनपद में नियमित रूप से कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने अन्य संबंधित अधिकारियों को अपने प्रवर्तन कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए हैं। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में प्रदूषण विभाग, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग, आपूर्ति विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.