बढ़ते कोरोना की संख्या को देखते हुए डीएमआरसी ने उठाया बड़ा कदम, मैट्रो के फर्श पर भी लगाए जा रहे स्टीकर , पढ़े पूरी खबर

ROHIT SHARMA

0 75

नई दिल्ली :– कोरोना महामारी के बीच देश मे मैट्रो शुरू हो चुकी है , वही दिल्ली की बात करें तो सभी लाइन की मैट्रो शुरू कर दी है , लेकिन यात्री शारीरिक दूरी बनाने में सफल नही हो पा रहा है , जिसके कारण डीएमआरसी की चिंता बढ़नी शुरू हो गई है ।

 

 

वही इस मामले में डीएमआरसी का कहना है की दिल्ली मेट्रो में एक दिन के अंदर ढाई लाख से अधिक यात्री सफर कर रहे है , यात्रियों की संख्या बढ़ने से शारीरिक दूरी बनाए रखना मुश्किल हो रहा है।

 

 

जिसको लेकर डीएमआरसी ने मेट्रो कोच के फर्श पर भी स्टीकर लगाने शुरू कर रही है , ताकि लोग मेट्रो में खड़े होने दौरान शारीरिक दूरी बनाकर खड़े रहें।

 

 

डीएमआरसी का कहना है कि एक सप्ताह के भीतर 1400 कोच के फर्श पर भी स्टीकर चिपका दिए जाएंगे। मेट्रो के प्रत्येक कोच में एक बार में कुल 250 से 300 यात्री सफर कर सकते हैं ।

 

 

साथ ही उन्होंने कहा है की शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रत्येक कोच सिर्फ 50 यात्रियों को ही सफर करने का प्रावधान किया है। जिसमें से 24 यात्री सीट पर बैठ सकते हैं और करीब 26 यात्री खड़े रह सकते हैं। वही इस मामले में अगर यात्री नियम का पालन नही करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.