कोरोना वैक्सीन के मामले में एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे सीएम केजरीवाल, कहा – कोरोना टीकाकरण को लेकर लोग खुश

ROHIT SHARMA

0 104

नई दिल्ली :– देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से निजात पाने के लिए वैक्‍सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

 

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वैक्सीनेशन की शुरुआत के मौके पर एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे, जहां टीका लगाया जा रहा है. सीएम ने इस दौरान पूरे अस्पताल का जायजा लिया।

 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, आज से देश भर में वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो गई। दिल्ली में 81 जगहों पर वैक्सीनेशन साइट हैं , एलएनजेपी हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन की सुविधाओं का जायजा लिया है। अब तक 8 लोगों को टीका लग चुका है और 30 लाभार्थी लाइन में हैं।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन ड्राइव बहुत अच्छे से चल रहा है. जिन्हें टीका लगा उनसे मेरी बात हुई है, किसी को कोई परेशानी नहीं है. सब खुश हैं कि अंत में कोरोना से छुटकारा मिलेगा।

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में रोजाना 8100 लोगों को टीका लगेगा. एक्सपर्ट का कहना है कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें, वैक्सीन सेफ है. अंत में कोरोना से छुटकारा मिलेगा. लेकिन वैक्सीन लेने के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में 1000 सेंटर तक बनाए जाएंगे, जहां दिल्ली में टीका लगाया जाएगा. हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना वॉरियर्स हैं और इनका कोरोना फ्री होना बेहद ज़रूरी है. हेल्थकेयर वर्कर के बाद फ्रंट लाइन वर्कर जैसे दिल्ली पुलिस, सिविल डिफेंस और फिर 50 साल से अधिक उम्र वालों को टीका लगाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.