मरीज के परिजनों ने की मारपीट , डॉक्टरों ने की हड़ताल

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान किया है। डॉक्टरों का आरोप है कि रविवार को एक मरीज के रिश्तेदारों ने एक ऑन-ड्यूटी डॉक्टर के साथ मारपीट की थी।



चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि हड़ताल के दौरान नियमित और आपात सेवाएं दोनों बंद रहेंगी, जिससे दिल्ली के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक के मरीज प्रभावित होंगे। लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने दावा किया कि ‘मौलाना आकााद मेडिकल कॉलेज’ के तृतीय वर्ष के एक छात्र पर कल रात आपात सेवा में कथित हमला किए जाने के बाद हड़ताल की गई है।

आरडीए के अध्यक्ष साकेत जेना ने आरोप लगाया कि ईआर विभाग में एक मरीज लाया गया था, जिसकी बाद में कुछ जटिलताओं के चलते मृत्यु हो गई। उसके एक रिश्तेदार ने वहां मौजूद डॉक्टरों में से एक पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में अस्पताल परिसर में डॉक्टरों पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं, इसलिए हम हड़ताल पर हैं।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. किशोर सिंह ने कहा कि प्रमुख मांग आपातकालीन विभाग में मार्शल्स तैनात करने सहित सुरक्षा बढ़ाने की है। उन्होंने बताया कि आरडीए और अस्पताल अधिकारियों के बीच बैठक अभी जारी है।

बता दें हाल ही में बंगला में एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने एक जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी थी। इस घटना के बाद बंगाल के सभी डॉक्टर अपनी सुरक्षा के मुद्दे को लेकर हड़ताल पर चले गए थे। ये मामला इतना बढ़ गया था कि डॉक्टरों की देश व्यापी हड़ताल बुलाई गई थी। उस दौरान दिल्ली के भी 10 हजार से ज्यादा डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.