गौतबुद्धनगर लोकसभा सीट के लिए डॉ महेश शर्मा ने भरा नामांकन पत्र, गठबंधन को बीजेपी के सामने बताया बौना

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

Galgotias Ad
Greater Noida (22/03/19) : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद डॉ. महेश शर्मा को मैदान में फिर से उतारा है। डॉ. महेश शर्मा लगातार तीसरी बार यहां से चुनावी रण में उतरेंगे। उन्होंने आज सूरजपुर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में अपना नामांकन भरकर जमा कराया है। पहले दो चुनावों में उन्हें एक में जीत और एक में हार मिली थी। गौतमबुद्धनगर लोकसभा पर 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।  कई दिनों के इंतजार के बाद भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट होली के दिन गुरुवार को जारी करी।



वर्तमान में डॉ. महेश केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  और वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री भी हैं। करीब एक सप्ताह से भाजपा की उम्मीदवारी को लेकर कई कयास चल रहे थे। यह भी कयास था कि यहां से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी चुनावी समर में उतर सकते हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री नवाब सिंह नागर और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल अग्रवाल के नामों पर भी चर्चा चल रही थी। डॉ. महेश शर्मा ने 2014 लोकसभा का चुनाव रिकॉर्ड मतों से जीता था।

उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के नरेंद्र भाटी को 2 लाख 80 हजार से अधिक मतों से हराकर लोकसभा पहुंचे थे। हालांकि, इससे पहले 2009 लोकसभा चुनाव में वह बसपा के सुरेंद्र नागर से करीब 16 हजार वोट से हार गए थे। 2012 में वह नोएडा विधानसभा से भी चुनाव मैदान में थे। विधानसभा चुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की थी। लोकसभा चुनाव में डॉ. महेश के सामने बसपा-सपा गठबंधन और कांग्रेस के उम्मीदवार चुनौती पेश करेंगे। यहां त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं। कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बसपा-सपा गठबंधन के प्रत्याशी के नाम की आधिकारिक घोषणा भी आज हो गई है।

डॉ महेश शर्मा आज सुबह अपने सैकड़ों समर्थकों व विधायक पंकज सिंह, तेजपाल नागर, धीरेन्द्र सिंह, बिमला सोलंकी के साथ नामांकन दर्ज कराने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार ने पिछले पांच सालों में देश में इतना विकास किया है, जितना कांग्रेस पिछले 70 सालों में भी नहीं कर पाई। हम भाग्यशाली हैं कि नरेंद्र मोदी के रूप में हमारे पास ओजस्वी प्रधानमंत्री है, जिन्होंने देशहित में अपने कार्यकाल में अनेकों कार्य किये हैं। अब हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि फिर से उन्हें भारी बहुमत से जिताकर प्रधानमंत्री बनाएं जिससे कि देश नई ऊंचाइयों को छू सके।

 

इस दौरान उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि वो लोग भी प्रधानमन्त्री बनने का सपना देख रहे हैं जिनके पास कुल 35 सीटें हैं और सपा की 35 एवं रालोद की 2 सीटों को जोड़ लिया जाए तो तब भी प्रधानमंत्री बनने के लिए 200 सीटों की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी भी मैदान में उतरे हैं जिन्हे सही ढंग से बोलना भी नहीं आता है। यहां पर अपने कार्यकाल में हम गौतमबुद्धनगर में देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा लेकर आए। कुछ लोगों ने इस बारे में प्रधानमन्त्री के कान भी भरे थे कि महेश शर्मा की जेवर में एक हजार एकड़ जमीन है, जिसके बाद एयरपोर्ट को आगरा या राजस्थान में बनाने की बात चली थी। हालांकि, मैंने पूरे निश्चय के साथ एयरपोर्ट को जेवर में ही बनाने के लिए दिन रात मेहनत की और इस योजना को सफल बनाया”।
Leave A Reply

Your email address will not be published.