डंपिंग ग्राउंड को लेकर हुई महापंचायत, नॉएडा सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने दिया बयान!

112

नॉएडा : डंपिंग ग्राउंड का विरोध लगातार जारी है तमाम संगठन डंपिंग ग्राउंड के विरोध में सड़क पर उतर कर विरोध जाहिर कर रहे है। नॉएडा के सेक्टर 123 में प्राधिकरण के द्वारा बनाये जा रहे डंपिंग ग्राउंड के विरोध में आज कई संगठन महा पंचायत करने के लिए पहुंचे। आप को बता दे की पंचायत में सैकड़ो की तादात में नॉएडा एक्सटेंशन सहित अन्य सोसाइटी के निवेशक पहुंचे वही डंपिंग ग्राउंड के आस पास रह रहे लोग भी इस पंचायत में शामिल हुए है। आज की महापंचायत में प्राधिकरण के खिलाफ लड़ाई की रूप रेखा तैयार की गयी और सेक्टर 151 के अस्तौली गांव में डंपिंग बने इसको लेकर पंचायत में फैसला लिया गया।

सैकड़ों की तादात में बैठे ये सभी डंपिंग ग्राउंड का विरोध प्रदर्शन कर रहे है इन् सभी की मांग है की नॉएडा के सेक्टर 123 में बन रहे डंपिंग ग्राउंड को नहीं बनाना चाहिए। डंपिंग ग्राउंड के बनने से तमाम तरह की महामारी सहित बीमारी फैलने की आशंका बन रही है इससे पहले वही 4 जून को डंपिंग ग्राउंड का विरोध कर सैकड़ों लोगो की नॉएडा पुलिस से झड़प भी हुई थी। इस दौरान 26 लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।गिरफ्तार हुए लोग भी जेल के अंदर अनसन पर बैठे हुए है।
पंचायत में बैठे हुए लोगो की मांग है की डंपिंग ग्राउंड को सेक्टर 151 के अस्तौली गांव में बनना चाहिए। हालाँकि लगातार हो रहे प्रदर्शन पर अभी तक नॉएडा प्राधिकरण और नॉएडा प्रसाशन की किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालाँकि सबका मानना है की एनजीटी के फैसले के अनुसार कार्य हो रहा है इस लिए रोक भी किसी फैसले द्वारा ही लग सकती है।

नॉएडा सांसद ने तोड़ी चुप्पी, कोर्ट के जरिये समाधान की बात :

वही जनसंवाद के मोके पर मीडिया से रूबरू होकर डंपिंग ग्राउंड के मामले पर केंद्रीय मंत्री व् जनपद के सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि वह इस मसले पर नॉएडा की जनता के साथ हैं और डंपिंग ग्राउंड का मामला अब एनजीटी व् कोर्ट के जरिये निपटाया जाएगा।

उन्होंने उम्मीद जताई की जल्द ही इसका समाधान हो जायेगा और विपक्षी दलों व् सामाजिक संस्थाओ से अपील है कि है की डंपिंग ग्राउंड के मांमले पर राजनीती ना करे साथ ही लोगो को गुमराह ना करे।

हालाँकि इस सबके बीच भी यह अभी तक स्पष्ट नहीं है की किसी ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की भी है या नहीं और फैसला कहाँ से और कब तक आएगा ?

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.