दिल्ली में लॉकडाउन पर चल रही है चर्चा, 30 अप्रैल के बाद लिया जाएगा फैसला

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :–  राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना के 138 नए मामले सामने आए और मरीजों की संख्या 2500 को पार कर गई है। ऐसे में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने की चर्चा जोरों पर हैं।

इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि इस पर चर्चा जारी है। जो भी फैसला होगा, उस पर 30 अप्रैल के बाद ही होगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने राजधानी में कोरोना संक्रमित मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन 3 मई से भी आगे बढ़ाने के संकेत दिए हैं। कहा जा रहा है कि हालात के मद्देनजर दिल्ली में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत है।

 

कहा जा  रहा है कि दिल्ली सरकार के कोरोना पैनल के चेयरमैन डॉक्टर एसके सरीन का कहना है कि  हालात के मद्देनजर लॉकडाउन को 3 मई के बाद भी जारी रखते हुए 16 मई तक होना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि लॉकडाइन की स्थिति में ही कोरोना के मामले घटेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली में 3 मार्च को पहला मामला सामने आया था। 2 महीने भी नहीं हुए और दिल्ली कोरोना के मामलों की संख्या 2500 के पार पहुंच गई है। इसी के साथ दिल्ली में 92 हॉटस्पॉट घोषित हो चुके हैं। इस बीच राहत की खबर आई, जिसमें वसुंधरा एन्क्लेव स्थित मनसारा अपार्टमेंट को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया गया है, क्योंकि यहां पर काफी दिनों तक कोई कोरोना का केस नहीं आया।

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की दिल्ली में अभी तक 92 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इन लोगों से अब तक 5360 सैंपल लिए गए हैं। जिसमें से 233 सैंपल पॉजेटिव पाए गए हैं। 3273 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.