पुलिस से अब घर बैठे कर सकेंगे शिकायत, गौतमबुद्धनगर में यह व्यवस्था हुई शुरू

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida : कोरोना संकट के बीच गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने अफसरों के साथ ही आम लोगों को भी घर बैठे अपनी शिकायत और सुझाव साझा करने की सुविधा दी है।

उन्होंने सोमवार को वर्चुअल मीटिंग सिस्टम की शुरुआत की। इसके तहत फरियादी भी हर रोज 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपनी बात या शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि कोरोना संकट के कारण लोगों को आवागमन में दिक्कतें हो रही हैं। आने-जाने में कोविड-19 के संक्रमण का खतरा बना रहता है। यह खतरा अफसरों के साथ ही आम आदमी को भी है।

ऐसे में लोग अपनी शिकायतें और सुझाव साझा नहीं कर पा रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए सोमवार को गौतमबुद्ध नगर में वर्चुअल मीटिंग सिस्टम की शुरुआत की गई।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि जनपद के थानों पर आने वाले फरियादी दिन के 11 से दोपहर 12 बजे तक संबंधित अधिकारियों के समक्ष वर्चुअल मोड से मीटिंग कर अपनी बात या शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

इसके साथ ही स्कैनर की सहायता से दस्तावेज या शिकायत पत्र आदि भी ऑनलाइन जमा किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी और थाना प्रभारी भी आपस मे वर्चुअल मीटिंग कर सकेंगे। पुलिस आयुक्त ने थाना फेस 3 और थाना रबूपुरा में आए फरियादियों से वर्चुअल जनसुनवाई भी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.