- Advertisement -

किसानों ने आज भारत बंद का किया आह्वान, दिल्ली, नोएडा, गाज़ियाबाद के मुख्य मार्गों पर लगा भीषण जाम

Ten News Network

0 354

नई दिल्ली :– देश मे कृषि कानूनों के विरोध में आज किसानों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है, आपको बता दें कि भारत बंद को लेकर दिल्ली पुलिस ने सभी बॉर्डर को सील कर दिया, जिसके चलते डीएनडी, एनएच 24, गुरुग्राम पर भीषण जाम लग गया।

खासबात यह है कि किसान संगठनों का ये भारत बंद सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा, दिल्ली की सीमाओं पर पहले से ही हज़ारों किसान डटे हुए हैं, ऐसे में अब भारत बंद बुलाने के कारण दिल्ली, यूपी और आसपास के क्षेत्र में जाम की स्थिति है।

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर से आज सुबह हैरान करने वाली तस्वीर आई, यहां बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतार है और हजारों कारें सड़कों पर दिखाई दे रही हैं। किसानों के प्रदर्शन के कारण कई जगह सड़कें बंद हैं, वहीं आज सोमवार है तो ऑफिस के लिए भी लोगों का निकलना हो रहा है, ऐसे में गुरुग्राम, गाज़ियाबाद और नोएडा बॉर्डर पर ऐसा भयावह जाम लगा है।

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए कई जगह रूट को डायवर्ट किया गया है या फिर रास्ता ही बंद है। बता दे कि यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर पूरी तरह से ट्रैफिक बंद है। वही दूसरी तरफ लालकिले के आसपास रास्ता बंद, छत्ता रेल-सुभाष मार्ग भी बंद है।

दिल्ली-नोएडा के लिए डीएनडी का इस्तेमाल करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा कहा गया है, जिसके चलते भीषण जाम लगा हुआ है। साथ ही गाजियाबाद के लिए विकास मार्ग डायवर्जन किया गया है।

इन रूट के अलावा भी किसानों के प्रदर्शन का कई जगह असर देखने को मिला है। दिल्ली-अमृतसर हाइवे, दिल्ली-अंबाला, दिल्ली-चंडीगढ़ के रास्तों पर किसानों ने सड़क पर ही जाम लगा दिया है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर, एन-एच 9, एन-एच 24 पर भी किसानों के प्रदर्शन के कारण जाम लगा है।

किसान संगठनों द्वारा आज हरियाणा के बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया गया, बिहार के पटना में भी किसानों के समर्थन में राजद के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.