नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर कड़ाके की ठंड और बारिश में भी जारी है किसानों का आंदोलन 

Ten News Network

0 131

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। हाड़ कंपाती ठंड, कोहरे और बारिश समेत कई मुसीबतों के बावजूद नोएडा दिल्ली की सीमा पर किसान डटे हुए हैं। किसान पहले ही तमाम परेशानियों का सामना कर रहे थे, लेकिन रविवार सुबह शुरू हुई बारिश उनके आंदोलन पर मुसीबत बनकर बरस रही है।

नए कृषि कानूनों के खिलाफ नोएडा-दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसान किसी भी कीमत पर पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं। कड़ाके की ठंड के बीच अब बारिश भी उनके सब्र का इम्तिहान ले रही है। नोएडा दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर पर डटे किसानों के लिए उस समय समस्या खड़ी हो गई, जब आज सुबह बारिश फिर से होने लगी।

बारिश से खुद को बचाने के लिए कुछ किसान भागकर टेंट के नीचे पहुंचे तो कुछ ट्रॉली के नीचे छिप गए। कड़ाके की ठंड के बीच हुई बारिश ने ठिठुरन और ज्यादा बढ़ा दी है। कुछ किसानों ने बारिश में भीगते हुए सरकार से कानूनों को वापस लेने की मांग की।

प्रदर्शनकारी किसान अशोक चौहान ने बताया कि तिरपाल और जो कुछ भी हम लेकर आए हैं उसी से ठंड और बारिश से अपना बचाव कर रहे हैं। लगातार दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। लेकिन, न तो बारिश और न ही सर्दी हम लोगों का हौसला डिगा पाएगी। हम लोग पीछे कभी नहीं हटेंगे। चाहे बारिश कितनी भी पड़ जाए और अवश्यकता पड़ी तो दिल्ली के लिए कूच करने के लिए हमेशा तैयार हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.