कृषि विधेयक पर किसानों का दिल्ली की तरफ रुख , सीमाओं पर भारी मात्रा में तैनात किया पुलिस बल

ROHIT SHARMA

0 87

नई दिल्ली :– कृषि से सम्बंधित दो बिल आज राज्यसभा में पास हो गया है , आपको बता दें कि विपक्ष के द्वारा जोरदार हंगामा भी हुआ । वही आज इस बिल के खिलाफ किसान प्रदर्शन भी कर रहे है ।

 

वही दुसरी तरफ हज़ारों की संख्या में किसान प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली की तरफ रुख कर चुके है , जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने पड़ोसी राज्यों में किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर एहतियाती तौर पर सीमावर्ती इलाकों में पुलिकर्मी तैनात किए हैं।

 

वहीं दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर पांच राज्यों के सैकड़ों किसान और अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के सदस्य प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) जसमीत सिंह ने कहा, ‘हमने दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर एहतियाती तौर पर पुलिसकर्मी तैनात किए हैं।’ गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन की हरियाणा इकाई ने घोषणा की थी कि वह केंद्र सरकार के कृषि अध्यादेशों के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी। इस दौरान उसके सदस्य तीन घंटे के लिए चक्का जाम करेंगे।

 

उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश, दिल्ली और पंजाब के किसान व कार्यकर्ता कांग्रेस दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। वह मोदी सरकार के विरोध में लगातार नारेबाजी कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.