नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसानों ने किया प्रदर्शन , रितु माहेश्वरी ने रखा अपना पक्ष 

ROHIT SHARMA

0 958

नोएडा के सेक्टर-6 स्थित नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में किसानों ने घेराव किया। आबादी बचाओ आंदोलन के अंतर्गत बड़ी संख्या में किसान प्राधिकरण कार्यालय का घेराव करने पहुंचे। इनके साथ महिलाएं और बच्चे भी थे।

परिसर में पहुंचने के बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया। ऐसे में किसानों ने वहां बैठकर धरना शुरू कर दिया। आपको बता दे कि बड़ी संख्या में लोगों ने प्राधिकरण पर प्रदर्शन किया गया ।

दरअसल किसान नेताओं ने सात सूत्रीय मांगें प्राधिकरण के अधिकारियों के समक्ष रखीं। खासबात यह है की देर रात तक किसानों ने प्रदर्शन जारी रखा। जिसके बाद प्राधिकरण ने 154 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। किसान एक बार फिर पहुंचे। नारेबाजी के दौरान महिला प्रदर्शनकारियों ने आगे बढ़ने का प्रयास किया। लेकिन महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया।

काफी नोकझोंक के बाद महिलाओं को भी गिरफ्तार कर लिया गया। सभी को बस से सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन ले जाया गया। वहीं, मौके पर प्राधिकरण के ओएसडी डॉ. संतोष उपाध्याय के अलावा पुलिस और प्रशासन की पूरी टीम मौजूद रही।

वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी का कहना है की नोएडा के कुछ लोग गलत तरीके से प्राधिकरण की जमीनों पर कब्ज़ा कर रहे है। वही अगर प्राधिकरण के लोग कब्जे की जमीनों को वापस लेने के लिए जाते है तो ये लोग विरोध करते है। नोएडा के इन लोगों ने कई जगह पर गैरकानूनी कंस्ट्रक्शन भी कर रखे है।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ का कहना है की अभी हम लोग पता लगा रहे है की इन प्रदर्शन करने वाले लोगों में कौन-कौन सही मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहा और कौन-कौन फ़र्ज़ी प्रदर्शन कर रहा है। प्राधिकरण ने महीने में सभी आम जनो से मिलने की तारीख फिक्स कर रखी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.