नोएडा के छात्र एल गोकुलनाथ ने राष्ट्रीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में पाया राष्ट्रीय स्तर पर पहला स्थान

197

नॉएडा : हर नई कामयाबी के साथ सफलता के लिए फिटजी का जुनून और बढ़ता रहा है। फिटजी के नोएडा सेंटर ने इस बार कामयाबी का एक और शिखर को स्थापित किया है। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) 2018 के नतीजों की घोषणा आज की गई, जिसमें फिटजी ने फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया है। न सिर्फ इंजीनियरिंग और प्रतिस्पर्धी प्रवेश प्रशिक्षणों, बल्कि समग्र शिक्षा प्रदान करने के मामले में भी फिटजी अव्वल रहा है। फिटजी के नौएडा सेंटर से नोएडा क्षेत्र में एनटीएसई के लिए सबसे अधिक विद्यार्थियों का चयन किया गया है।

फिटजी नॉएडा सेंटर का 2017 – 2018 परिणाम घोषित हो गया जिसमे छात्र एल गोकुलनाथ ने नेशनल स्तर पर टॉप किया है गोकुलनाथ ने 197 में से 186 अंक प्राप्त किए। ये छात्र पिछले चार साल से फिटजी का साथ में है फिटजी के और छात्रों ने भी अच्छे अंक प्राप्त कर फिटजी का नाम रोशन का दिया , आपको बता दे फिटजी नोएडा पिछले 9 सालों से नोएडा क्षेत्र में सबसे अधिक संख्या में एनटीएसई स्कॉलर दे रहा है।

वही फिटजी नोएडा सेंटर के प्रमुख श्री रमेश बटलिश ने कहा, ‘‘यह निश्चित रूप से हमारे लिए एक गर्वपूर्ण क्षण है कि इस बार भी छात्रों ने बड़े मंच पर सफलता की गौरवशाली परंपरा को कायम रखा है। उचित प्रशिक्षण इन प्रतिस्पर्धी खिताब को हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हालांकि, समर्पण सफलता का मूल शब्द है और फिटजी में हम हमारे छात्रों को गला काट प्रतियोगिता के इस युग में बढ़त हासिल करने के लिए अपने अध्ययनों के प्रति केंद्रित और व्यवस्थित करते हैं। साथ ही जब वे छठी, सातवीं और आठवीं कक्षा में होते हैं। इसी विश्वास के साथ फिटजी ने छठी कक्षा से ही छात्रों के नयी कच्ची जानकारी को विकसित करने के लिए प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया।

नॉएडा : राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) के नतीजों की घोषणा के बाद फिटजी के नेशनल स्तर पर रहे टॉपर रहे, एल गोकुलनाथ ने अपनी सारी महेनत का श्रेय फिटजी व् अपने मातपित्ता को दिया। आगे बताया कि ‘यह प्रतियोगिता वास्तव में बहुत कठिन थी और यह बृद्धिमता की प्रतिस्पर्धा थी, जिसमें सीमित समय में सवालों का जवाब देने के लिए अवधारणा और तर्क महत्वपूर्ण थे। इस तरह की परीक्षा में क्वालिफाई करना कठोर अभ्यास की गारंटी है और मैं अध्ययन सामग्री, डाउट क्लियरिंग सेशन और व्यक्तिगत मार्गदर्शन के माध्यम से ऐसे प्रतिस्पर्धी स्तर पर अपने आईक्यू को बढ़ाने के लिए फिटजी में अपने फैकल्टी का बेहद आभारी हूं, जो अब तक की मेरी सफलता के उल्लेखनीय कारणों में से एक है।

अपने भविष्य के बारे में बताया कि वह आईआईटी में पढ़ाई करना चाहते हैं और बाद में, विज्ञान के भविष्य में योगदान देने के उद्देश्य से पीएचडी करना चाहते हैं।

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.