ट्रैवल हिस्ट्री छुपाने पर नोएडा की नामी कंपनी के प्रबंध निदेशक पर एफ आई आर दर्ज

Abhishek Sharma

0 222

देश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार के करीब पहुंच गई है। वहीं अब तक 20 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

बात अगर गौतम बुध नगर की करें तो यहां अब तक कोरोना से संक्रमित 23 लोगों की पुष्टि हो चुकी है। जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग इस आपदा से लड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे है। इसके बावजूद लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

विदेश से यात्रा करके आने वाले सभी लोगों से कहा गया है कि वे अपनी ट्रैवल हिस्ट्री न छुपाएं, जो भी बाहर से लोग आ रहे हैं, वे स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन को इसकी सूचना अवश्य दें। वहीं नोएडा के सेक्टर 44 स्थित सीजफायर कंपनी के प्रबंध निदेशक पर स्वास्थ्य विभाग ने एफ आई आर दर्ज कराई है।

गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी तरफ से कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। उसके बावजूद लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। उनका कहना है कि नोएडा के सेक्टर 44 में सीजफायर इंडस्ट्रीज के नाम से फैक्ट्री है , जिसके प्रबंध निदेशक विदेश यात्रा करके आए हैं।

उन्होंने इसकी सूचना न ही स्वास्थ्य विभाग को दी और ना ही जिला प्रशासन को, क्योंकि कोरोना महामारी में विदेश यात्रा से जुड़ी जानकारियां छुपाना कानूनन अपराध है, ऐसे में कंपनी के प्रबंध निदेशक पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा एफ आई आर दर्ज करा दी है और कानून के हिसाब से कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.