ग्रेटर नोएडा की शारदीय सांस्कृतिक समिति ने लॉक डाउन के बीच लोगों को मुहैया कराई खाद्य सामग्री

Pravendra Kumar Singh

0 92

Greater Noida (29/03/20) : ग्रेटर नोएडा की शारदीय संस्कृति समिति द्वारा स्थापित काली बाडी संस्था ने लॉक डाउन के बीच गरीबों, मजदूरों एवं असहाय लोगों को खाने की सामग्री वितरित की। लॉक डाउन के चलते हुए जहां गरीब लोगों के खाने पर संकट आ गया है, तो वहीं ऐसे में सामाजिक लोग बढ़-चढ़कर लोगों के दो वक्त के भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं।

विश्व में चल रहे कोरोना के प्रकोप और भारत में चल रहे लॉक डाउन के बीच कोरोना वायरस पर मानवता अब खुलकर सामने आती दिख रही है। जिसके अंतर्गत जरूरतमंदो, दिहाड़ी मजदूरों और गरीबों को खाना खिलाने का एक तरीके का अभियान सा छिड़ गया है।

इसी बीच ग्रेटर नोएडा की कालीबाड़ी संस्था के सदस्यों ने आगे बढ़ते हुए इस मुहीम का हिस्सा बनकर यहां के अपेक्षित दिहाड़ी मजदूरों व गरीब लोगों को कच्ची सब्जियां और खानेका राशन प्रदान किया जो कि काफी सराहनीय कदम है।

ऐसे अभियान को देखते हुए लोगों की सराहना एक तरफ है, लेकिन इसमें देखना होगा क्या सोसल डिस्टन्सिंग का कहीं उल्लंघन तो नही हो रहा है और अगर हो रहा है तो निश्चित ही ये भारत को स्टेज 3 की ओर धकेलने का कदम भी हो सकता है। इसलिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स को मनना ही होगा नहीं तो कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड की जगह ले लेगा, जिसके चलते भारत में कोरोना की स्थिति और भयानक हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.