नोएडा : इस्लाम धर्म कबूलने की धमकी देने वाले सफाई कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज

ABHISHEK SHARMA

0 83

2 सितंबर से नोएडा प्राधिकरण के गेट पर धरने पर बैठे 5000 कर्मचारियों ने मांगे पूरी नहीं होने पर इस्लाम धर्म कुबूल करने की धमकी दी है। धर्म परिवर्तन की धमकी देने पर 12 सफाई कर्मियों के खिलाफ नोएडा प्राधिकरण ने एफ आई आर दर्ज कराई है।

इन पर कोरोना काल में बैठक बुलाकर भीड़ जुटाने का आरोप है। आपको बता दें कि 2 सितंबर से यह सफाई कर्मी अपनी कुछ मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक हड़ताल पर डटे रहेंगे और मांगे 2 अक्टूबर तक पूरी नहीं होती है तो इस्लाम धर्म कबूल कर लेंगे।

पुलिस का कहना है कि बबलू पारचा, जयप्रकाश पारचा और सतवीर मकवाना सहित 12 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इन पर धर्म परिवर्तन करने की धमकी देने और कोविड-19 अधिनियम के उल्लंघन का आरोप है

पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले में इनकी गिरफ्तारी होगी। नोएडा प्राधिकरण के अधीन ठेके पर काम कर रहे सफाई कर्मी संविदा पर नियुक्त किए जाने की मांग कर रहे हैं। ऐसे करीब 5000 कर्मचारी हैं। इसके अलावा वह मोबाइल ऐप में हाजिरी भरने के पक्ष में भी नहीं है, जबकि प्राधिकरण इसी माध्यम से उपस्थिति दर्ज कराने पर अड रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.