विवेक अग्निहोत्री द्वारा ‘भोपाली माने समलैंगिंक’ बोलने पर भड़के लोग, मुंबई और भोपाल में दर्ज हुई शिकायत

टेन न्यूज नेटवर्क

Galgotias Ad

नई दिल्ली (28 मार्च 2022): शुक्रवार को भोपाल में आयोजित फिल्म महोत्सव में जाने से पहले अग्निहोत्री का वो विवादित वीडियो चैनलों पर वायरल हो गया था। यह वीडियो करीब तीन सप्ताह पुरानी बताई जा रही है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट करके विवेक अग्निहोत्री के भोपाल माने समलैंगिक बोलने पर आपत्ति जतायी थी।

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की चर्चित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के रिलीज होने के बाद से ही विवादो में चल रही है। इसी कड़ी में विवेक अग्निहोत्री द्वारा की गई टिप्पणी ‘ भोपाल माने समलैंगिक’ विवादो में चल रहा है। विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ मुंबई में पुलिस से शिकायत की गई और उनके खिलाफ मानहानि और अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया है।

उधर भोपाल मे भी कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ भोपाल के कमलानगर थाने में कांग्रेस पार्षद मोनू सक्सेना व भोपाल जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शुभम गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराई है।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि विवेक अग्निहोत्री ने विवादास्पद और चरित्र हनन करने वाली टिप्पणी की है। शुभम गुप्ता ने कहा कि अगर विवेक भोपाल के आम नागरिकों से माफी नहीं मांगते तो भोपाल के हर थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

दरसल मामला यह था कि शुक्रवार को एक समारोह में शामिल होने भोपाल पहुंचने से पहले एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू का वीडियो वायरल हुआ था।

इसमें विवेक अग्निहोत्री कह रहे हैं कि ‘मैं तो भोपाल में बड़ा हुआ हूं, लेकिन मैं ‘भोपाली’ नहीं हूं, क्योंकि भोपाली का एक अलग मीनिंग है। मतलब मैं आपको अकेले में समझाऊंगा, किसी भोपाली से पूछ लेना। किसी को बोलें… ये भोपाली है, इसका मतलब जनरली यह होता है कि वह समलैंगिक है। हां, नवाबी शौक वाला व्यक्ति…’ अग्निहोत्री की इस बयान का कई लोगों ने विरोध किया है।

वीडियो वायरल होने के बाद अलग अलग क्षेत्रों के थानों में विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ़ शिकायतो का सिलसिला जारी है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.